ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह की समीक्षा बैठक के पहले पांच इंजीनियर सस्पेंड और तबादले 

इंदौर
 बिजली सप्लाई मेंटेन करने के मामले में इंदौर संभाग में हुई किरकिरी के बाद आज ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह विद्युत प्रदाय की समीक्षा बैठक लेने वाले हैं। ऊर्जा मंत्री की बैठक के पहले 48 घंटे में पांच इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया गया है जिसमें चार पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी इंदौर क्षेत्र में पदस्थ हैं। इसके अलावा इतने ही अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है।

 विद्युत प्रदाय में लापरवाही पर प्रदेश की तीनों वितरण कम्पनियों के क्षेत्र में जूनियर इंजीनियरों पर कार्रवाई और तबादले की प्रक्रिया ऊर्जा विभाग की सख्ती के चलते तेज हो गई है। पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के इंदौर शहर संभाग के मनोरमागंज जोन में पदस्थ सहायक यंत्री एमएस असावद और हाईटेंशन लाइन के सुधार के मामले में पूर्व शहर संभाग इंदौर में पदस्थ सहायक यंत्री केशव ठाकुर को सस्पेंड कर दिया गया है। इन पर एलटी लाइन और हाईटेंशन लाइन में आए अवरोध को दूर कर विद्युत सप्लाई बहाल करने में लापरवाही का आरोप है। 

इसके पहले पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी इंदौर के ही सनावद (शहर) वितरण केन्द्र के सहायक यंत्री महेन्द्र कुमार नीम, सरदारपुर वितरण केन्द्र के कनिष्ठ यंत्री सुनील मिश्रा और मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के सिरोंज (शहर) वितरण केन्द्र के सहायक प्रबंधक राजनारायण शर्मा को विद्युत प्रदाय विनियमन में अनियमितता पर निलंबित किया जा चुका है। इसके अलावा इंदौर (शहर) के अधीक्षण यंत्री अशोक शर्मा को इंदौर में विद्युत प्रवाह के अव्यवस्थित होने से परेशान उपभोक्ताओं के  फोन रिसीव नहीं करने, शिकायतों की सुनवाई समय पर नहीं करने पर उनकी एक वेतन वृद्धि रोकने की कार्रवाई का नोटिस जारी किया जा चुका है।

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के रीवा सिटी डिवीजन में पदस्थ कार्यपालन यंत्री बीके शुक्ला को संचारण व संधारण संभाग मैहर सतना, प्रशांत सिंह कार्यपालन यंत्री मैहर को कार्यपालन यंत्री रीवा सिटी डिवीजन स्थानांतरित किया गया है। इसी तरह सुभाष नागेश्वर कार्यपालन यंत्री पूर्व छिंदवाड़ा संचारण संभाग कार्यपालन यंत्री एसटीएम सीधी में पदस्थ कर दिया गया है। एक अन्य आदेश में अनूपपुर जिले के बिजुरी में पदस्थ अधीक्षण यंत्री कार्यालय में पदस्थ जूनियर इंजीनियर आरके गुप्ता को सिंगरौली और अनूपपुर के ही चचाई में पदस्थ जूनियर इंजीनियर आरएस त्रिपाठी को अधीक्षण यंत्री कार्यालय संचारण संभाग डिंडोरी में पदस्थ किया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *