”उम्मीदवारों, स्टार प्रचारकों तथा नेताओं के वाहनों की जांच के दौरान किसानों को ना करे परेशान”

भोपाल
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने लोकसभा चुनाव के लिए लगी आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान उम्मीदवारों और स्टार प्रचारकों तथा नेताओं के वाहनों की जांच के दौरान किसानों और आम नागरिकों को परेशान नहीं करने के निर्देश दिए है।

प्रदेश में चुनाव के दौरान आबकारी विभाग अवैध शराब परिवहन, विक्रय, वितरण को लेकर वाहनों की जांच कर रहा है। उम्मीदवारों और स्टार प्रचारकों के वाहनों की जांच पुलिस और स्थानीय प्रशासन कर रहा है। आयकर विभाग भी रुपयों के लेन-देन को लेकर जांच कर रहा है।  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को शिकायत मिली थी कि इस जांच की आड़ में मंडियों में अपना अनाज बेचने वाले किसान और आम नागरिक भी परेशान हो रहे है। इसको लेकर उन्होंने निर्देश दिए है कि जांच की आड़ में किसान और आम नागरिक परेशान ना हो इसका ध्यान रखा जाए।

प्रदेश में 788 उड़नदस्ते, 798 निगरानी दल और चार सौ से अधिक वीडियो निगरानी टीमें काम कर रही है। रेलवे में भी 293 जांच एजेंसी बनाई गई है। नारकोटिस अधिकारियों ने अब तक 30 प्रकरण दर्ज किए है। एयरपोर्ट अथार्टी ने दस लाख रुपए से अधिक राशि लेकर जाने वाले 90 संदरेहास्पद मामलों की जानकारी आयकर विभाग को दी है। 

उम्मीदवारों द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी से जिन वाहनों की प्रचार वाहनों के रुप में अनुमति ली गई है। इसके अलावा स्टार प्रचारक और उम्मीदवारों द्वारा उपयोग किए जा रहे वाहनों की जांच के निर्देश है लेकिन इन की आड़ में आम नागरिक भी परेशान हो रहे है। इस पर रोक लगाने के लिए सीईओ ने अधिकारियों को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *