उमरियापान को विकास की नई पहचान दी जायेगी :प्रियव्रत सिंह

 भोपाल

राज्य शासन के महत्वपूर्ण कार्यक्रम 'आपकी सरकार-आपके द्वार' का कटनी जिले में आज दूसरा शिविर विकासखण्ड ढीमरखेड़ा के ग्राम पंचायत उमरियापान में आयोजित किया गया। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं प्रभारी मंत्रीप्रियव्रत सिंह कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सकारात्मक रुप से कार्य करते हुए लोगों की समस्याओं का स्थानीय स्तर पर समाधान और सर्वांगीण विकास की दिशा में अग्रसर है। प्रभारी मंत्री सिंह ने शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि जिले के उमरियापान के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जोयगी। इसे विकास की नई पहचान दी जायेगी। इस अवसर पर विधायक बड़वारा विजयराघवेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक सौरभ सिंह, जनपद अध्यक्ष सुश्री साधना चौरसिया, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक भी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री  सिंह ने कहा कि शिविर में प्राप्त एक-एक शिकायत, समस्या का समाधान किया जाकर इसे सार्थक रुप दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक शिविर का विभागवार प्रतिवेदन तैयार कर जिला योजना समिति की बैठक में निराकरण की समीक्षा की जायेगी। सिंह ने कहा कि 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक प्रत्येक विद्युत वितरण केन्द्र पर 3 स्थानों पर शिविर लगाकर विद्युत देयक संबंधी समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सहायक यंत्री और जूनियर इंजीनियर पाबंद रहें कि मीटर वाचकों द्वारा सही रीडिंग ही ली जाये। उन्होंने कहा कि उमरिया पान को नगर परिषद् का दर्जा दिलवाये जाने संबंधी मांग का नगरीय विकास विभाग द्वारा परीक्षण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वन अधिकार अधिनियम के अमान्य दावों का एक बार पुनः ऑनलाईन परीक्षण करवाया जा रहा है। प्रभारी मंत्री ने बड़वारा की मुख्य सड़क का कार्य 15 सितम्बर तक अनिवार्य रुप से प्रारंभ करने के निर्देश भी लोक निर्माण विभाग को दिये। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कृषि विभाग की योजना अन्तर्गत 2 हितग्राहियों को ट्रैक्टर, उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र-छात्राओं को निःशुल्क साईकिलों सहित विभिन्न विभागीय योजनाओं के हित-लाभ भी हितग्राहियों को वितरित किये। साथ ही, कटनी जिले में नवाचार के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं को कम्प्यूटर ज्ञान और प्रशिक्षण देने के लिये चलाये जा रहे अभियान की मोबाइल आई.टी. लैब का भी निरीक्षण किया।

विधायक बड़वारा विजयराघवेन्द्र सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार काम करने में विश्वास रखती है। आमजन की मूलभूत समस्याओं का मौके पर समाधान हो, इसके लिये 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *