उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म, बीजेपी उपचुनाव में पार्टी के चेहरे को लेकर बवाल

भोपाल
मध्य प्रदेश में होने वाले 24 विधानसभा सीटों के उपचुनाव को लेकर सियासत दिन-ब-दिन गर्म हो रही है. वहीं, बीजेपी के अंदर अब उपचुनाव में पार्टी का चेहरा को लेकर नया बवाल उठ खड़ा हुआ है. सिंधिया समर्थक और करेरा से विधायक रहे जसवंत जाटव ने कहा है कि प्रदेश में होने वाले उपचुनाव बीजेपी के बैनर तले ही लड़े जाएंगे. लेकिन उपचुनाव में पार्टी का चेहरा ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे. दरअसल, प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में 16 सीटें ग्वालियर चंबल इलाके से आती हैं और इस इलाके में ज्योतिरादित्य सिंधिया का खासा प्रभाव है. ऐसे में पूर्व विधायकों की मंशा है कि 16 सीटों पर सिंधिया ही पार्टी का चेहरा बने.

साल 2018 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर और जयभान सिंह पवैया सहित के नेताओं ने ग्वालियर के चंबल इलाके में जमकर प्रचार किया था. लेकिन अब बदले हालातों में और सिंधिया समर्थकों की मांग के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या ग्वालियर चंबल में सिंधिया के कद के आगे बीजेपी के दूसरे नेताओं का कद कम होगा. वहीं, कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा है कि उपचुनाव में बीजेपी का चेहरा कौन होगा यह उनकी पार्टी तय करेगी लेकिन 22 सीटों पर प्रत्याशियों की नीति से हार जीत तय होगी.

वहीं, बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि ग्वालियर चंबल की 16 सीटों पर सीएम शिवराज ही पार्टी का चेहरा होंगे. लेकिन इन सीटों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का अहम रोल होगा. इससे इनकार नहीं किया जा सकता है. बता दें कि बीते 11 मार्च को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. बुधवार दोपहर को उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भगवा पार्टी का दामन थाा. नड्डा ने सिंधिया का पार्टी में स्वागत करते हुए उनकी दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया का भी जिक्र किया था. उन्होंने कहा कि सिंधिया का आना बीजेपी के लिए एक परिवार के सदस्य की तरह है, क्योंकि उनकी दादी ने जनसंघ से बीजेपी तक को अपना काफी योगदान दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *