उत्तर प्रदेश में कहर बनकर बरसे बादल, 13 जिलों में 28 की मौत

 
लखनऊ 

कोरोना को लेकर मचे कोहराम के बीच उत्तर प्रदेश मौसम की मार से भी जूझ रहा है. प्रदेश में बादल कहर बनकर बरसे, जिससे शाम 7 बजे तक कुल 28 लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

पिछले 24 घंटे में भारी बारिश हुई है. इस दौरान आकाशीय बिजली भी गिरी है. प्रशासन की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार बारिश और आकाशीय बिजली के कारण कुल 28 लोगों की मौत हुई है. शासन ने संबंधित जिलाधिकारियों को मृतकों के परिजनों तक सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दे दिए हैं.
 
बताया जाता है कि लखीमपुर खीरी और सीतापुर जिले में सर्वाधिक 6-6 लोगों की मौत हुई है. बाराबंकी और जौनपुर में 3-3, सोनभद्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो लोगों की जान गई है. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सिद्धार्थनगर, अयोध्या, कानपुर देहात और बलरामपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.
 

गौरतलब है कि प्रदेश के विभिन्न इलाकों में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश हुई है. बारिश के कारण मरने वालों के परिजनों को सहायता राशि देने के लिए शासन की ओर से जिलाधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *