उड़ानों की टाइमिंग के मामले में गोएयर लगातार 11वें महीने अव्वल, एअर इंडिया सबसे नीचे

नई दिल्ली    
विमानन कंपनी गोएयर उड़ानों के समय के परिचालन (ओटीपी) मामले में लगातार 11वें महीने जुलाई में शीर्ष पर रही है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की जुलाई 2019 की रपट के अनुसार नियमित विमानन कंपनियों में गोएयर की 80.5 प्रतिशत उड़ाने तय समय पर रहीं।।

इस सूची में 77.7 प्रतिशत के साथ एयर एशिया दूसरे स्थान पर, 74.4 प्रतिशत के साथ इंडिगो तीसरे स्थान पर रही हैं। जबकि 58.9 प्रतिशत के साथ एअर इंडिया सबसे निचले पायदान पर रही है।

इससे पहले जून में कंपनी की 86.8 प्रतिशत, मई में 91.8 प्रतिशत, अप्रैल में 96.3 प्रतिशत, मार्च में 95.2 प्रतिशत, फरवरी में 86.3 प्रतिशत और जनवरी में 75.9 प्रतिशत उड़ानें अपने तय समय के अनुरूप थीं। कंपनी सितंबर 2018 से ओटीपी में शीर्ष पर बनी हुई है।

गोएयर के प्रबंध निदेशक जेह वाडिया ने एक बयान में कहा, ''डीजीसीए द्वारा ओटीपी में लगातार 11 महीनों के दौरान दी गई शीर्ष रैंकिंग गोएयर के लिए सर्वोच्च मान्यता है।…. मैं आपको आश्वासन देता हूं कि गोएयर अपनी परिचालन उत्कृष्टता में निवेश करना जारी रखेगा।"

वर्तमान में गोएयर 24 घरेलू गंतव्यों के लिए 300 से ज्यादा दैनिक उड़ानें संचालित करती है। इसके अलावा कंपनी 6 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों फुकेट, माले, मस्कट, अबू धाबी, दुबई और बैंकॉक के लिए भी उड़ानें परिचालित करती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *