ईद के चलते टोटल लॉकडाउन में रियायत, किराना, सेवई, मिठाई और फल दुकानों को खोलने की अनुमति

रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ईद के चलते टोटल लॉकडाउन में रियायत दी गई है. इस वजह से आज यानी रविवार को भी किराना, सेवई, मिठाई और फल दुकानों को खोलने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा दी गई. आपको बता दें कि टोटल लॉकडाउन के चलते रविवार को दुकानें खोलने पर प्रतिबंध था. लेकिन ईद के कारण आज ये प्रतिबंध हटाया गया है,जिसके बाद ये तमाम दुकानें खुल गई. रायपुर के बैजनाथपारा इलाके में लोगों को आदेश की जानकारी मिलते ही दुकानें खोल दी गई. हालांकि ज्यादा लोगों को इस आदेश की जानकारी नहीं होने की वजह से शुरुआत में कुछ ही दुकानें खोली गई.

इलाके के सेवई विक्रेता मो.फैय्याज ने बताया कि टोटल लॉकडाउन की वजह से अधिकतर लोगों ने शुक्रवार को ही खरीद कर ली थी, लेकिन कई ऐसे भी लोग है जो त्योहार में जरूरत के सामान अभी नहीं खरीद पाए हैं. ऐसे में उनके लिए और व्यापारियों के लिए भी राहत भरा आदेश है. यहां खरीदी के लिए पहुंचे मोहम्मद अजहरुद्दीन जोया ने बताया कि दूसरे जिले से आने की वजह से वे पिछले 15 दिनों से होम क्वारंटाइन पर थे. इस वजह से मिठाई और सेवई की खरीदी नहीं कर पाए और जब ये जानकारी मिली की जिला प्रशासन की अनुमति के बाद दुकानें खोली गयी है. तब खरीदी के लिए मार्केट पहुंचे हैं.

गौरतलब है कि मई माह में सप्ताह के आखिरी 2 दिनों में जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक टोटल लॉकडाउन रखा जाता है. इस दौरान अति आवश्यक वस्तु और सेवाओं के अलावा सभी दुकानें बंद रहती हैं लेकिन ईद का त्योहार है इसलिए यह छूट दी गई है. रायपुर नगर निगम के उपायुक्त पुलक भट्टाचार्य ने बताया कि ये रियायत त्योहार के मद्देनजर दी जा रही है. पूर्व निर्धारित समय में ही दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है ताकी लोग घर पर त्योहार मना सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *