ईंधन कम था, प्लेन लेकर पहुंच गया सिडनी, एयर इंडिया ने लिया एक्शन

नई दिल्ली

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने जानकारी दी है कि एयर इंडिया ने परिचालन निदेशक अमिताभ सिंह को रोस्टर से हटाने का फैसला किया है. 7 सितंबर को दिल्ली से सिडनी गई एयर इंडिया के विमान में फ्यूल की कमी थी, लेकिन अमिताभ सिंह ने इस बात की जानकारी DGCA को नहीं दी थी, जिसे बड़ी लापरवाही माना गया है. इसी कारण उन्हें उड़ान ड्यूटी से हटा दिया गया है.

DGCA की तरफ से अमिताभ सिंह से इस बारे में जवाब भी मांगा गया था, लेकिन वह कोई ठोस जवाब देने में असफल रहे. दरअसल, नियमों के अनुसार अगर किसी विमान में कोई घटना घटती है या फिर कुछ कमी होती है तो संबंधित फ्लाइट के पायलट को DGCA को जवाब देना होता है.  

7 सितंबर को एयर इंडिया की जिस फ्लाइट ने दिल्ली से सिडनी के लिए उड़ान भरी तो उसके कैप्टन अमिताभ सिंह ही थे. अमिताभ सिंह की ओर से अपनी एयरलाइन एयरइंडिया ने इस बारे में जवाब दे दिया गया था, हालांकि DGCA को कोई जवाब नहीं दिया था. जो कि 24 घंटे में सबमिट करना था.

अब समाचार एजेंसी ANI ने इस बारे में पुष्टि की है कि एयर इंडिया के परिचालन निदेशक अमिताभ सिंह को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया गया है. हालांकि, एयर इंडिया की तरफ से इस पूरे मामले पर कोई आधिकारिक बयान आना बाकी है.

आपको बता दें कि इस मामले में ऑस्ट्रेलिया एविएशन अथॉरिटी की ओर से भी एयर इंडिया को शिकायत की गई और इस मामले में जांच करने की अपील की गई है. ऑस्ट्रेलिया एविएशन अथॉरिटी की ओर से सवाल पूछा गया है कि पायलट की ओर से इस घटना को फ्यूल इमरजेंसी क्यों नहीं बताया गया और एयरपोर्ट को इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना क्यों नहीं दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *