इस साल टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ‘अवास्तविक’ : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने मंगलवार को स्वीकार किया कि कोरोना वायरस महामारी के बीच इस साल टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ‘अवास्तविक’ है, क्योंकि 16 टीमों का यहां आ पाना संभव नहीं होगा. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टूर्नामेंट के बारे में आईसीसी को फैसला लेना है.

कोरोना वायरस महामारी के कारण कई देशों में यात्रा पाबंदियां लागू हैं. एडिंग्स ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं तो यही कहूंगा कि यह मुश्किल है. 16 टीमों को ऑस्ट्रेलिया लाना आसान नहीं जबकि कई देशों में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है.’

आईसीसी ने पिछले सप्ताह बोर्ड की बैठक के बाद इस टूर्नामेंट पर फैसला एक महीने के लिए टाल दिया था. ऐसी अटकलें हैं कि टूर्नामेंट स्थगित हो सकता है और उस समय आईपीएल कराया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया में हालांकि महामारी पर काबू पा लिया गया है. यहां सात हजार से अधिक मामले आए थे और 6000 से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए राहत देते हुए कहा था कि जिन स्टेडियमों में 40,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है वह अगले महीने से 10,000 तक की तादाद में स्टेडियमों में दर्शकों को बैठा सकते हैं.

आईसीसी की 10 जून को हुई पिछली बैठक टी-20 वर्ल्ड कप के फैसले को अगले महीने तक के लिए टाल दिया गया था, लेकिन बीसीसीआई इसे लेकर ज्यादा दूर की नहीं सोच रही है और उसका कहना है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी या नहीं, इसका फैसला भारत की सरकार पर निर्भर होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *