इस माहौल में हौसला देता यह गाना जरूर सुनिए

कोरोना महामारी के खिलाफ जंग जारी है। देश के लोग निशान न हों, ऐसे में बॉलिवुड सितारे लगातार वीडियो जारी कर उन्हें हिम्मत देने का काम कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन की आवाज में एक और वीडियो सामने आया है। इसमें इंडस्ट्री के 80 से अधिक कलाकार शामिल हैं, जिसमें कपिल शर्मा से लेकर ऐक्ट्रेस रवीना टंडन और जूही तक हैं। 'गुजर जाएगा' इस वीडियो के जरिए एक बार फिर फिल्म हस्तियों ने सुनहरे भविष्य की कामना की है और कहा है कि यह वक्त ही तो है जो गुजर जाएगा।

अमिताभ की आवाज में यह संदेश और भी उभरकर सामने आता है। देशवासियों को इस माहौल में प्रेरित करने के लिए यह संदेश प्रधान वीडियो बेहद ही जरूरी है। इन संदेशों के जरिए फिल्मी हस्तियों ने लोगों से इस माहौल में अपना आत्मविश्वास बनाए रखने और सकारात्मक सोच को बढ़ावा देने की अपील की है।

अमिताभ की आवाज ने दी और ऊंचाई
अमिताभ कहते हैं, गुजर जाएगा…गुजर जाएगा…मुश्किल बहुत है पर वक्त ही तो है…गुजर जाएगा। जिंदा रहने का ये जो जज्बा है फिर उभर आएगा…गुजर जाएगा। माना मौत चेहरा बदलकर आई है…माना रात काली है…भयावह है…गहराई है…लोग दरवाजों पर…रास्तों पर रुके बैठे हैं…कई घबराए हैं…छिपे बैठे हैं…मगर यकीं रख ये जो लम्हा है दो पल में बिखर जाएगा…जिंदा रहने का ये जो जज्बा है फिर उभर आएगा..।

एक-एक कर सभी हस्तियां अपील करती हैं
इसके बाद सोनू निगम, सोनू सूद, कपिल शर्मा, शान सहित एक-एक हस्तियां इस वीडियो में शामिल होती हैं। सभी यह कहने की कोशिश करती हैं कि देखते ही देखते यह सबकुछ फिर बदलेगा। यह देश एक बार फिर गुलजार होगा।

यह समां गुजर जाएगा….
यह समां गुजर जाएगा….बीच में फिर अमिताभ आते हैं यह बताने के लिए किस तरह का माहौल दुनिया भर में है। पर, वह यह भी कहते हैं कि इंसान को यह हरा नहीं पाएगा। वह यह भी कहते हैं कि इतिहास गवाह है यह मसला भी सुलझ जाएगा….। जिंदा रहने का यह जज्बा फिर उभर आएगा…मुश्किल बहुत है पर वक्त ही तो है गुजर जाएगा।

यह गाना सुन मुस्कुरा उठेंगे
इस गाने के हर शब्द में हम सबके लिए प्रेरणा है। हर एक वाक्य दिल में गहरे उतरता है और गर्व से भर देता है। एक खूबसूरत दुनिया इंतजार में है। भारत फिर उठ खड़ा होगा। फिर वही पुराने खूबसूरत दिन आएंगे जब हम सब मिलकर नाचेंगे….गाएंगे। जब ये जज्बा दिल में आता है, तो चेहरे पर मुस्कान बिखर जाती है। दिल झूम उठता है। निश्चित ही यह वक्त गुजरेगा। यह प्रयास भी इसीलिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *