इस मामले में दीपक पुनिया-विनेश फोगाट बने सबसे बेहतरीन पहलवान

नई दिल्ली
विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहलवान दीपक पुनिया और विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली विनेश फोगाट को रेसलिंग टीवी की तरफ से आयोजित एक ऑनलाइन पोल में प्रशंसकों द्वारा सर्वश्रेष्ठ पहलवान के रूप में चुना गया है। 15 दिसंबर को शुरू हुआ यह पोल 10 दिन तक चला जिसमें 162,392 प्रशंसकों ने वर्ष 2019 के सर्वश्रेष्ठ महिला और पुरुष पहलवान के लिए ऑनलाइन वोट दिया।

इस वर्ष कैडेट विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण पदक जीतने वाली कोमल पांचाल ने विनेश फोगट को कड़ी टक्कर दी लेकिन वह केवल 0.4 वोट प्रतिशत के फासले से हार गयी। फोगाट को 40.7 जबकि कोमल को 40.3 प्रतिशत वोट मिले तथा पहलवान पूजा ढांडा को 13.6 और पूजा गहलोत को 5.4 प्रतिशत मत मिले। वहीं सर्वश्रेष्ठ पुरुष पहलवान वर्ष 2019 के जूनियर फ्रीस्टाइल पहलवान दीपक पुनिया को मिला। उन्हें 41.6 प्रतिशत वोट मिले।

दीपक को कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में 57 किग्रा श्रेणी में स्वर्ण पदक जीतने वाले राहुल अवरे से कड़ी टक्कर मिली। उन्हें 39.7 प्रतिशत प्रशंसकों ने पसंद किया। इसके अलावा बजरंग पुनिया को 11.3 और रवि दहिया को 7.4 फीसद वोट मिले।

प्रशंसकों के पसंदीदा पहलवान के रूप में पोल में जीतने पर दीपक पुनिया रेसलिंग टीवी का शुक्रिया करते हुए कहा कि प्रशंसकों के इस समर्थन से उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में प्रेरणा मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *