इस तारीख से नीतीश कुमार फिर से चुने जाएंगे JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष

पटना
्बिरहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार अगले माह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अपना दूसरा कार्यकाल आरंभ करेंगे। उन्हें दुबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का पार्टी की ओर से औपचारिक एलान 13 अक्तूबर की शाम दिल्ली में होगा। 

गौरतलब है कि जदयू का फिलहाल सांगठनिक चुनाव चल रहा है। पंचायत से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक का चुनाव कार्य संपन्न हो चुका है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन की घोषित तारीख 27 सितंबर से 4 अक्तूबर है। पूछे जाने पर जदयू के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद ने बताया कि 4 अक्तूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन होने की उम्मीद है।

चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक 5 अक्तूबर को नामांकन की स्क्रूटिनी, 6 अक्तूबर को नाम वापसी की तिथि निर्धारित है। 13 अक्तूबर को एक से अधिक नामांकन होने की स्थिति में चुनाव होना था, जिसके आसार न के बराबर हैं। 13 अक्तूबर को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी। जदयू के राष्ट्रीय चुनाव प्रभारी अनिले हेगड़े चयन का प्रमाण पत्र देंगे।

इससे पहले जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने इस साल के अंत में या अगले साल संभावित दिल्ली विधानसभा के चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। जदयू की दिल्ली प्रदेश इकाई के पुनर्गठन को पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मंजूरी मिलने के बाद पार्टी ने दिल्ली में चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जदयू के प्रदेश प्रवक्ता सत्य प्रकाश मिश्रा ने शनिवार को बताया कि हाल ही में प्रदेश संगठन के चुनाव में वरिष्ठ नेता दयानंद राय को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *