इस खूबसूरत शहर में बनाइए खुद का आशियाना, 77 रुपए में मिल रहा है घर!

हर आम आदमी का सपना होता है कि उसका खुद का एक घर हो, लेकिन आज की महंगाई के इस जमाने में हर किसी का ये सपना पूरा नहीं हो पाता है। 

खुद का घर लेने के लिए वित्तीय रुप से काफी मजबूत होना जरूरी है। लेकिन अब हम कहे कि कहीं पर घर की बिक्री हो रही है वो भी महज 75 से 80 रुपए में तो क्या आप यकीन करेंगे। 

जी हां, यह सच है, पर्यटक स्थलों और वेडिंग डेस्टिनेशक के लिए मशहूर इटली में एक अनोखा ऑफर सामने आया है। ये ऑफर मुसोमेली नाम के टाउन में उपलब्ध है, जिसमें सिर्फ एक यूरो यानि 77 रुपए में घर की बिक्री की जा रही है।

करीब 500 घरों की इस दर से बिक्री की जाएगी, लेकिन इसके साथ कुछ शर्तें भी हैं जैसे कि खरीदारों को इन्हें तीन साल के भीतर ही रिनोवेट कराना होगा। ऐसा न करने पर यह घर खरीदार से वापिस भी लिया जा सकता है।

यहां मौजूद 100 खाली घरों को ऑनलाइन बिक्री के लिए जारी किया गया है, क्योंकि ग्रामीण लोग इन्हें छोडक़र शहर चले गए। इनमें से कई घर 19वीं सदी के हैं और वे बनावट में भी काफी पुराने हैं।

करीब 400 अन्य घरों की लिस्टिंग भी जल्द की जाएगी। हालांकि, 77 रुपए में खरीदने के साथ-साथ 5.5 लाख रुपए सिक्योरिटी के तौर पर भी जमा करवाने होंगे। 

साथ ही एडमिन कॉस्ट के तौर पर भी करीब 2.7 लाख रुपए देने होंगे। बता दें कि काफी लोगों के घर खाली करके जाने की वजह से अधिकारियों ने इन्हें बेचने का फैसला लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *