इशांत शर्मा के पहले टेस्ट अर्धशतक का विराट कोहली ने कुछ यूं मनाया जश्न नई दिल्ली 

युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) के पहले टेस्ट शतक और उनकी पुछल्ले बल्लेबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) अर्धशतक के साथ भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच जमैका के सबीना पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में इशांत शर्मा ने भी हैरान कर देने वाला अर्धशतक जड़ा। इशांत शर्मा का अर्धशतक काफी अप्रत्याशित था। इसलिए जब उनका अर्धशतक पूरा हुआ तो कप्तान विराट कोहली का रिएक्शन भी देने वाला रहा। 

दूसरे दिन 42 रन से आगे खेलते हुए हनुमा विहारी ने एक छोर संभालकर 111 रन की पारी खेली। वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। उन्होंने अपनी पारी में 225 गेंदों का सामना करके हुए 6 चौके लगाए। विहारी को इशांत के रूप में बेहतरीन साथ मिला और दोनों ने आठवें विकेट के लिये 112 रन जोड़कर भारत को 400 के पार पहुंचाया। 
 
इशांत ने 80 गेंद में सात चौकों की मदद से 57 रन बनाए। विहारी को वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने आउट किया। वहीं, इशांत शर्मा को कार्लोस ब्रैथवेट ने पवेलियन भेजा। इशांत शर्मा ने शानदार तरीके से अपना पहला टेस्ट अर्धशतक जड़ा। इशांत का यह अर्धशतक 92वें टेस्ट में आया। इशांत का टेस्ट क्रिकेट में अधिकतम स्कोर नाबाद 31 रन का रहा है, जो उन्होंने गॉल टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। इसके अलावा मोहाली में भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 31 रन की पारी खेली थी। 
 
इशांत के अर्धशतक से कप्तान विराट कोहली उनसे भी ज्यादा खुश नजर आए। ड्रेसिंग रूम में खड़े होकर विराट कोहली ने इशांत शर्मा की इस शानदार पारी पर उनके तालियां बजाईं। इस दौरा विराट कोहली की खुशी देखते ही बन रही थीं। सोशल मीडिया पर विराट कोहली का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। 
 
बता दें कि  इससे पहले भारत ने पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 264 रन से आगे खेलते हुए ऋषभ पंत (27) का विकेट गंवाया, जो दिन की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इनस्विंगर पर उन्हें आउट किया। इसके बाद विहारी और रवींद्र जडेजा ने संभलकर खेला। विहारी ने अपना अर्धशतक 96 गेंद में पूरा किया। जडेजा ने 69 गेंद में 16 रन बनाए, लेकिन रकहीम कॉर्नवाल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में मिडऑन में डैरेन ब्रावो को कैच दे बैठे। विहारी और जडेजा ने 10 ओवर में 38 रन की साझेदारी की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *