इन हॉरर फिल्मों ने जीता है दर्शकों का दिल, क्या अमावस का चलेगा जादू

नई दिल्ली         
बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों का लेवल अब पहले से कहीं बेहतर हो चुका है. हॉरर फिल्में अब दमदार कंटेंट के दम पर अच्छा बिजनेस करती हैं. एक वक्त था जब शांत स्क्रीनप्ले के बीच अचानक आई चीखने की आवाज और पुराने किले में लालटेन लिए खड़े दरबान ही बॉलीवुड की हॉरर फिल्मों की पहचान हुआ करती थी.

बॉलीवुड में रात (1992), महल (1949), बीस साल बाद (1962), राज (2002), फूंक (2008), हॉरर स्टोरी (2013), एक थी डायन(2013), परी (2018) और तुम्बाड (2018) जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया है. ये फिल्में न सिर्फ दर्शकों को दांतों तले उंगलिया दबाने के लिए मजबूर करने में कामयाब रहीं बल्कि इन्होंने टिकट खिड़की पर अच्छी कमाई भी की.

अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म परी, सोहुम शाह स्टारर तुम्बाड और एक थी डायन जैसी फिल्मों ने दर्शकों को अच्छा और यूनिक कंटेंट परोसा. हॉरर फिल्में जब अच्छा कंटेंट परोसती हैं तो दर्शक भी टिकट के लिए पैसा खर्च करने पर चूकता नहीं है. एक वक्त तक ऐसा माना जाता रहा है कि भारतीय दर्शक को हॉरर फिल्में रास नहीं आती हैं. हालांकि आज कहानी बिलकुल उल्टी नजर आती है.

छोटा पर्दा हो या बड़ा पर्दा, भूत-प्रेत और डायन चुड़ैलों वाले धारवारिक व फिल्में खूब देखे जा रहे हैं. ऐसा भी नहीं है कि दर्शक अंधविश्वास के चलते इन फिल्मों व धारावाहिकों को देखते हैं. एक बड़े दर्शक वर्क का मानना है कि ये विषय मनोरंजक होते हैं और इसी वजह से वे इस तरह का कंटेंट देखते हैं.
इस शुक्रवार नरगिस फाखरी और मोना सिंह स्टारर फिल्म अमावस रिलीज होने जा रही है. यह एक हॉरर/मिस्ट्री/थ्रिलर फिल्म है जिसका निर्देशन भूषण पटेल ने किया है. फिल्म की कहानी एक प्रेमी जोड़े के बारे में है जो शहर से दूर एक किले में रात बिताने का फैसला करता है और फिर उन्हें अजीबोगरीब हालात का सामना करना पड़ता है. कहानी का प्लॉट काफी हद तक कॉमन है लेकिन बावजूद इसके फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर चलने की उम्मीदें जताई जा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *