इत्तेफाक है आर्चर का 4 साल पुराना ट्वीट, पृथ्वी नहीं, ये खिलाड़ी था अनलकी

 
नई दिल्ली     

कुछ ही दिन पहले खत्म हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान सेमीफाइनल में कुछ ऐसा हुआ था कि उससे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के पुराने ट्वीट चर्चा में आ गए थे. फिर चाहे वो सुपर ओवर हो या फिर पृथ्वी शॉ पर डोपिंग के कारण बैन लग जाना.

अब जब पृथ्वी शॉ पर डोपिंग के कारण बैन लग गया है, तो एक बार फिर जोफ्रा आर्चर का चार साल पुराना ट्वीट चर्चा में है. पृथ्वी शॉ पर मंगलवार 30 जुलाई 2019 को बीसीसीआई ने डोपिंग के आरोप में आठ महीने का बैन लगाया. इस बीच आर्चर का 2015 का एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने लिखा है 'अनलकी शॉ!'

आर्चर के ये पुराने ट्वीट्स ऐसे हैं, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. उनके ट्वीट्स आज के समय के हिसाब से बिल्कुल सटीक साबित हुए हैं. कोई कहने लगा कि आर्चर के पास टाइम मशीन है तो कोई कहने लगा ये तो भविष्यवाणी करने वाला इंसान है.

लेकिन हम आपको जोफ्रा आर्चर के 4 साल पुराने ट्वीट की सच्चाई बताते हैं. दरअसल, जोफ्रा आर्चर ने यह ट्वीट 4 साल पहले पृथ्वी शॉ को लेकर नहीं किया था, बल्कि इंग्लिश फुटबॉलर ल्यूक शॉ को लेकर किया ‌था. उस समय चैम्पियंस लीग के एक मैच के दौरान ल्यूक शॉ चोटिल हो गए थे.

ल्यूक शॉ को लेकर चार साल पहले किए गए आर्चर के ट्वीट को पृथ्वी शॉ से जोड़कर वायरल किया गया. जिस पर भारतीय फैंस ने उन्हें कहा कि बाबा तुम मेरी कुंडली भी देखो.

 
कुछ ही दिन पहले जब आयरलैंड के सामने टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए, तो भी जोफ्रा आर्चर का चार साल पुराना ट्वीट चर्चा में था. इससे पहले इंग्लैंड के वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी जोफ्रा आर्चर का चार साल पुराना ट्वीट वायरल हुआ था. उन्होंने 5 जुलाई 2015 को सुपर ओवर लिखते हुए एक ट्वीट किया था.

फिर जोफ्रा आर्चर ने 6 गेंदों में 16 रनों की बात लिखी थी. फिर जोफ्रा आर्चर ने लिखा न्यूजीलैंड मैच कैसे हार गई. फिर जोफ्रा आर्चर ने सुपर ओवर टाई होने के बाद बाउंड्री काउंट के नियम को बकवास बताया था. बता दें कि 24 साल के जोफ्रा आर्चर इस बार इंग्लैंड के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए. उन्होंने कुल इस टूर्नामेंट में 20 विकेट झटके जो इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *