इंदौर बाल सुधार गृह के बच्चा सेल में चले चाकू: खिड़की तोड़कर 5 आरोपी फरार

इंदौर
मध्य प्रदेश के इंदौर में बाल सुधार गृह से पांच बाल आरोपी फरार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि बाल आरोपियों के दो गुटों में बच्चा जेल के अंदर चाकूबाजी हुई जिसके बाद पांच बच्चे खिड़की तोड़कर भाग गए. पुलिस अब उनकी तलाश कर रही है.

इंदौर के हीरा नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बाल सम्प्रेषण गृह में गंभीर वारदात के बारे में जानकारी मिली है. बाल सुधार गृह में गंभीर धाराओं में दर्ज प्रकरण में विचारधीन पांच नाबालिग खिड़की तोड़कर फरार हो गए. बताया जा रहा है कि इन पांच माइनर्स का सुधार गृह में बंद दो अन्य साथियों से झगड़ा हुआ था. उसके बाद दोनों गुटों के बीच चाकू चले. इसमें दो बाल आरोपी घायल हो गए. जिनमें से एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दूसरे का सुधार गृह में ही इलाज चल रहा है.

दोनों गुटों में हुए खून-खराबे के बाद सुधार गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. आखिर दोनों गुटों में संघर्ष के दौरान वहां मौजूद अधिकारी उन्हें काबू में क्यों नहीं कर पाए. साथ ही बाल सुधार गृह में चाकू कैसे पहुंचे. मामले में अब तक बाल सुधार गृह प्रबंधन की ओर से कोई बयान नहीं आया है. अधीक्षक द्विवेदी के मुताबिक मामले में जानकारी पुलिस को दे दी है, जांच जारी है, सुरक्षा के लिहाज से फिलहाल मीडिया को इससे अधिक जानकारी नहीं दी जा सकती.

बाल सुधार गृह से फरार इन आरोपियों पर ह्त्या, ठगी, रेप सहित,अप्राकृतिक कृत्य के मामले दर्ज हैं. कुछ समय पहले भी इस बाल सम्प्रेषण गृह से माइनर आरोपी फरार हुए थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ फरार बच्चे बच्चा जेल में बंद बाकी बच्चों से पैसे मांगते (उगाही) थे. इसी बात पर उनके बीच अक्सर झगड़ा होता था. जेल में उनके पास फोन भी था और वो अपराध के लिए नेटवर्क तैयार करते थे. जानकारी के मुताबिक सुधार गृह के कुछ कर्मचारी भी इन अपराधी माइनर्स से मिले हुए थे.

पुलिस कह रही है कि जल्द ही सख्त एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा ताकि भविष्य में इस तरह की वारदात फिर ना हो. नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) निहित उपाध्याय के मुताबिक बच्चों की तलाश सहित मामले की जांच जारी है. पूरी जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *