इंदौर कांग्रेस में गुटबाजी, सुबह विधायक तो शाम में ग्रामीण जिलाध्यक्ष ने दिखाए तेवर

इंदौर 
इंदौर में पिछले 30 साल से लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस में गुटबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अपने उपेक्षा से नाराज इंदौर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव कांग्रेस का कार्यक्रम बीच में ही छोड़कर चले गए. जबकि मंच पर चार मंत्री और दो विधायक समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे. इससे पहले बुधवार सुबह कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला ने भी इसी कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया था, जो बडे़ मान मनौव्वल के बाद माने थे.

दरअसल, इंदौर में कांग्रेस के चुनावी कार्यालय के शुभारंभ के मौके पर सदाशिव यादव इस तरह खफा हो गए कि मंच से उठ कर ही कार्यक्रम से रवाना हो गए. कार्यक्रम में सभी बड़े नेताओं को मंच पर भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया, लेकिन सदाशिव यादव का मंच से नाम तक नहीं लिया गया. वे नाराज होकर कार्यक्रम में मौजूद मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, तुलसी सिलावट, बाला बच्चन और जीतू पटवारी के सामने ही कुर्सी से उठकर रवाना हो गए उन्होंने शहरी नेताओं पर भेदभाव के आरोप भी लगाए.

इधर इस बारे में जब कार्यक्रम में मौजूद मंत्रियों से चर्चा की गई तो वे मामले से पल्ला झाड़ते हुए नजर आए. मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि सदाशिव यादव को किसी कार्यक्रम के लिए जाना था इसलिए वे कार्यक्रम से रवाना हो गए. वहीं स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि उनके परिवार में शादी थी इसलिए वे चले गए. हालांकि सदाशिव यादव ने खुद कहा कि उनके यहां कोई कार्यक्रम नही था.

बहरहाल, कांग्रेस के लोकसभा चुनाव के कार्यालय के उद्घाटन पर ये बड़ा कार्यक्रम रखा गया था. जिसमें 10 हजार लोगों को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम में सरकार के चार मंत्री, दो विधायक और पार्टी के प्रदेश व जिला स्तर के पदाधिकारी शामिल हुए थे. बुधवार सुबह विधायक संजय शुक्ला ने भी कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया था क्योंकि कार्यक्रम के कार्ड में गोलू अग्निहोत्री का नाम छपा था. संजय शुक्ला बड़ी मान मनौव्वल के बाद माने थे.

बता दें कि विधानसभा चुनाव में गोलू अग्निहोत्री ने संजय शुक्ला के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए अपनी पत्नी का नामांकन भरा दिया था. हालांकि वरिष्ठ नेताओं की समझाइश पर उन्होंने नामांकन वापस ले लिया था. फिर भी गोलू ने विधानसभा चुनाव में संजय शुक्ला का सहयोग नहीं किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *