इंजीनियर पति से MBA पत्नी ने कहा-चोटी कटाओ या तलाक दो

भोपाल 
एक पुरुष को चुटिया रखना भारी पड़ गया. हैरान मत होइए. यह भोपाल शहर में घटी एक सच्ची घटना है. पति के चुटिया रखने को लेकर पत्नी नाराज हो गईं. पति पेशे से एक्जीक्यूटिव इंजीनियर है. पत्नी एमबीए है. पत्नी का कहना है कि चुटिया रखने के कारण पति गंवार मालूम पड़ता है. पत्नी का कहना है कि उसके मायके के लोग इसके चलते उसके पति का मजाक उड़ाते हैं. वहीं पति का मानना है कि वह एक ब्राह्मण परिवार में पैदा हुआ है और उसने मन्नत रखने के चलते चोटी रखी है. पति ने कहा कि अब चुटिया उसके अंतिम दम तक साथ रहेगी. पति और प​त्नी के बीच इस बात को लेकर अक्सर तकरार होने लगी और अंतत: पत्नी तलाक की अर्जी लेकर फैमिली कोर्ट पहुंच गई. गौरतलब है कि दोनों की शादी को तीन साल ही हुए हैं.

फैमिली कोर्ट की काउंसलर ने कहा कि इन दोनों का विवाद वर्ष 2016 में हुई थी. उन्होंने कहा कि शादी के दो साल तक सब कुछ अच्छा चलता रहा. इसके बाद उसके सास और ससुर की मौत एक सड़क हादसे में हो गई. पति ने अपने मां-पिता के अंतिम संस्कार के दौरान सिर के बाल मुड़वाए और धार्मिक मान्यता के अनुसार चोटी रख ली. कुछ समय बीत जाने के बाद पत्नी पति से चुटिया कटाने को कहने लगी, लेकिन वह इसे टालता रहा.

काउंसलर का कहना है कि प​त्नी का कहना है कि पति के चोटी रखने के चलते उसे सब पंडितजी कहने लगे. पत्नी इसे अपने स्टैंडर्ड जोड़कर देखने लगी और दोनों के बीच झगड़ा बढ़ता गया.

पति का कहना है कि पत्नी को सभी तरह के सुख होने के बावजूद वह उसकी चोटी के पीछे पड़ी हुई है. पति ने बताया कि इस बात से नाराज होकर पत्नी छह माह से मायके में रह रही है. पत्नी की जिद है कि सिर पर चोटी रखो या तलाक दो.

पति का कहना है कि उसने माता-पिता की मौत के बाद संकल्प लिया था कि वह चोटी रखेगा. यह उसकी धार्मिक मान्यता है. वह अपने मां—पिता का एक ही बेटा है. उसे ही सभी मान्यताओं का निर्वाह करना पड़ेगा.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *