इंग्लैंड में टीम इंडिया का यह बड़ा स्टार हुआ चोटिल, भारत की बढ़ी चिंता

 
नई दिल्ली 

विश्व कप खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम को शनिवार को अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है, लेकिन मैच से एक दिन पहले ही विजय शंकर की चोट टीम के लिए चिंता का सबब बन गई है.

शंकर को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी और वह तुरंत मैदान छोड़कर बाहर चले गए. विजय बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे तभी भारतीय टीम को प्रैक्टिस कराने के लिए इंग्लैंड गए बाएं हाथ तेज गेंदबाज खलील अहमद की बाउंसर पर पुल करने गए और गेंद उनके हाथ में लगी.

बीसीसीआई ने हालांकि शंकर की स्थिति पर अभी तक कोई औपचारिक स्पष्टीकरण नहीं दिया है. भारतीय टीम उम्मीद करेगी कि शंकर की चोट गंभीर न हो. शंकर को नंबर-4 के लिए अंबाती रायडू के ऊपर तरजीह मिली है.
 
विजय शंकर ने हाल ही में आजतक से बातचीत की थी. 'आजतक' के साथ खास बातचीत में विजय शंकर ने कहा था कि नंबर चार स्लॉट के बारे में बहुत बात हो चुकी हैं और एक क्रिकेटर के तौर पर हमें इन सभी चीजों का सामना करना पड़ता है, ऐसे समय में अपनी खुद की ताकत पर विश्वास करना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है.'

आगे उन्होंने आजतक से बातचीत में कहा था, 'हमें खेल के सभी पहलुओं पर काम करना होता है. मैं सिर्फ अपनी तैयारी पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं और इसके अलावा कुछ नहीं सोच रहा हूं. जीवन में ये चीजें होती रहती हैं और मैंने इसके साथ रहना सीख लिया है.'

हालांकि, उनके चोटिल होने पर टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर खेलने वाले खिलाड़ी के नाम को लेकर फिर से सिरदर्दी बढ़ गई है. टूर्नामेंट में समय रहते वो ठीक हुए तो ठीक है, लेकिन वो ठीक नहीं हुए तो किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका मिल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *