आर्मी डॉक्टर समेत भारतीय सेना के दो अधिकारियों में कोरोना की पुष्टि

नई दिल्ली/कोलकाता
देश पर कोई भी संकट हो, भारतीय सेना के जवान अपनी जान की परवाह किए बिना हर मुसीबत का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। फिलहाल, भारत समेत दुनिया भर में कोरोना महामारी को लेकर हाहाकार जैसी स्थिति है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन के ऐलान के बाद देशभर के लोग घरों में कैद हो गए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के इस वक्त में भी सेना के जवान जान जोखिम में डालकर कोरोना के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए हैं।

इस बीच रविवार को दो सेनाकर्मियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की भी पुष्टि हुई है। कोविड-19 के मरीजों का इलाज करने वाली कर्नल रैंक की एक डॉक्टर को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। महिला अधिकारी के सैंपल्स आर्मी कमांड हॉस्पिटल कोलकाता जांच के लिए भेजे गए थे। वह फिलहाल दिल्ली में तैनात थीं। अधिकारी को क्वॉरंटीन में रखा गया है और सहकर्मियों को विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं, देहरादून में एक जेसीओं में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। बता दें कि कोरोना के खिलाफ भारतीय सेना ने 'ऑपरेशन नमस्ते' शुरू किया है। सेना की ओर से देशभर में अब तक आठ क्वारेंटाइन सेंटर्स स्थापित किए जा चुके हैं। सेना की ओर से हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया गया है। इसके लिए सेना के साउर्थन कमांड, ईस्टर्न कमांड, वेस्टर्न कमांड, सेंट्रल कमांड, नॉदर्न कमांड, साउथ वेस्टर्न कमांड और दिल्ली हेडक्वॉर्टर में कोरोना हेल्प लाइन सेंटर्स बनाए गए हैं। इसके जरिए कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगों की मदद की जाएगी। साथ ही, आम नागरिकों को इस संकट से जुड़ी जानकारियां भी दी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *