आर्टिकल 370 हटाने पर बोले गुंडू राव- आग से खेल रही है बीजेपी सरकार

 
बेंगलुरु 

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया है। सोमवार को कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष गुंडू राव ने इसे देश के भविष्य के लिए हानिकारक बताया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी आग से खेल रही है। राव ने आर्टिकल 370 पर मोदी सरकार के फैसले को देश की अखंडता के लिए भी नुकसानदेह बताया है। 

इससे पहले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने भी मोदी सरकार के प्रस्ताव का विरोध करते हुए इसके दूरगामी दुष्परिणामों की आशंका जताई थी। गुंडू राव ने पार्टी लाइन के मुताबिक ही अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोमवार को कहा कि जब आप ऐसा कुछ करते हैं जो लोगों की इच्छाओं के खिलाफ हो तो उसके गंभीर परिणाम सामने आते हैं। उन्होंने कहा कि इस फैसले के (आर्टिकल 370 हटाने के) गंभीर परिणाम सामने आएंगे। गुंडू राव ने इस दौरान केंद्र सरकार पर अन्य मुद्दों से ध्यान भटकाने का भी आरोप लगाया। 

राव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पर सरकार का प्रस्ताव देश के अन्य मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला कदम है। उन्होंने कहा कि यह कदम देश के भविष्य और एकता के लिए बेहद हानिकारक है। इसका न सिर्फ जम्मू-कश्मीर पर बल्कि सारे देश पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा। कांग्रेस प्रदेश प्रमुख ने सत्ताधारी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार आग से खेल रही है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *