आरे प्रदर्शन: सरकार बनी तो पेड़ों का खून करने वालों को देख लेंगे: उद्धव ठाकरे

 
मुंबई 

मुंबई में आरे कॉलोनी में पेड़ों को काटने पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. शिवसेना प्रमुख ने कहा है कि जिन लोगों ने पेड़ों का खून किया है उन्हें देख लेंगे.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले ही शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी आमने-सामने आ गई हैं. महाराष्ट्र चुनाव में भले ही दोनों पार्टियां साथ हैं लेकिन बयानबाजियां अभी भी जारी है. आरे में पेड़ों की कटाई ने शिवसेना को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का नेतृत्व कर रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ मोर्चा खोलने का मौका दे दिया है.

इस दौरान उद्धव ठाकरे ने पेड़ों को काटने पर गहरी नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा है कि आरे में पेड़ों को काटने का मुद्दा बेहद गंभीर है. महाराष्ट्र के चुनावी माहौल के बीच उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिन लोगों ने पेड़ों का खून किया है उन्हें देख लेंगे.
वहीं महाराष्ट्र चुनाव में वर्ली विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी पेड़ों को काटे जाने का विरोध किया है. आदित्य ने नाम लिए बगैर सहयोगी बीजेपी पर निशाना साधा है. ट्वीट कर उन्होंने कहा कि जिस तरह से जंगल काटे जा रहे हैं उससे प्लास्टिक प्रदूषण पर बोलने का कोई प्वाइंट नहीं है.

दिल्ली मेट्रो के लिए भी काटे पेड़

वहीं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली मेट्रो आज दुनिया की बेस्ट मेट्रो है. दिल्ली मेट्रो के लिए भी पेड़ काटे गए थे, उस समय भी कुछ लोगों ने इसका विरोध किया था. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि तब दिल्ली मेट्रो ने एक के बदले पांच पौधे लगाए थे. आज वह पौधे पेड़ बन गए हैं.

क्या है मामला?

मेट्रो के लिए मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ काटे जा रहे हैं. इसके खिलाफ लामबंद पर्यावरण प्रेमी और राजनीतिक दल विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं बॉम्बे हाईकोर्ट ने मुकदमे की सुनवाई के बाद चार अक्टूबर को अपना फैसला सुना दिया. कोर्ट ने पेड़ों की कटाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने देर शाम से ही पेड़ों की कटाई शुरू कर दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *