आफरीदी का दावा- पाकिस्तान में 2019 वर्ल्ड कप जीतने की काबिलियत

लंदन

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी का मानना है कि सरफराज अहमद की कप्तानी वाली मौजूदा पाकिस्तानी टीम में आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 जीतने की काबिलियत है. पाकिस्तान को अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज से करारी हार का सामना करना पड़ा था. वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को सिर्फ 105 रनों पर ढेर कर दिया था.

लेकिन सोमवार को पाकिस्तान ने अपने दूसरे मैच में जोरदार वापसी करते हुए खिताब की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया. आफरीदी ने ट्विटर के जरिए टीम से अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने की अपील की और आने वाले मैचों के लिए अच्छी उम्मीद जताई.

आफरीदी ने ट्विटर पर लिखा, 'मुझे अपनी टीम और उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है कि वह वर्ल्ड कप जीत कर आएगी. मैं वर्ल्ड कप के लिए सरफराज सहित पूरी टीम को बधाई देता हूं. आत्मविश्वास और लय हासिल करने के लिए शुरुआती मैच काफी अहम होते हैं.'

अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों बुरी हार झेलने के बाद पाकिस्तान ने गलतियों में सुधार किया और सोमवार को आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के अपने दूसरे मैच में जोरदार वापसी करते हुए खिताब की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया.

पाकिस्तान ने बल्लेबाजी की दावत मिलने पर अपने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास के दम पर 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 348 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड की मौजूदा टीम के रनों के पीछा करने के रिकॉर्ड तथा बल्लेबाजी की मजबूती और गहराई देखने के बाद लग रहा था कि वह यह मैच निकाल ले जाएगी लेकिन पाकिस्तान ने उसे 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 334 रनों पर ही रोक दिया.

पाकिस्तान की ओर से मैन ऑफ द मैच मोहम्मद हफीज ने 84, बाबर आजम ने 63, कप्तान सरफराज अहमद ने 55 रनों की अहम पारियां खेलीं. मेजबान इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 107 और जोस बटलर ने 103 रन बनाए. यह दोनों जब तक विकेट पर थे इंग्लैंड की जीत पक्की लग रही थी, लेकिन जैसे ही यह दोनों एक के बाद एक आउट हुए पाकिस्तान ने मैच का पलड़ा अपने पक्ष में मोड़ने में देर नहीं लगाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *