आप से गठबंधन को आज भी तैयार, लेकिन दूसरे राज्य में गठजोड़ नहीं: कांग्रेस

 
नई दिल्ली 

कांग्रेस ने साफ किया है कि वह आज भी आम आदमी पार्टी (आप) से दिल्ली में गठबंधन को तैयार है लेकिन वह किसी दूसरे राज्य में आप से गठजोड़ नहीं करना चाहती है। दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने आज यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'आप दूसरे राज्यों में भी गठबंधन करना चाहती थी लेकिन यह संभव नहीं है। हर राज्य अलग होता है। हम अगले एक-दो दिनों में सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर देंगे। अगर वे दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहते हैं तो हम आज भी इसके लिए तैयार हैं।'  
 
बता दें कि आप दिल्ली के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा में भी गठबंधन करना चाहती थी। लेकिन कांग्रेस इसके लिए तैयार नहीं है। उधर, कांग्रेस ने सात में से चार लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। गुरुवार की शाम को हुई केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में दिल्ली की सातों लोकसभा सीट के उम्मीदवारों के नाम पर फैसला होना था, लेकिन इस बैठक में केवल चार सीटों पर ही फैसला हो पाया और बाकी तीन सीटों में पेच फंस गया। 

खबरों के मुताबिक नई दिल्ली से पूर्व सांसद अजय माकन, चांदनी चौक से कपिल सिब्बल, नॉर्थ ईस्ट से जय प्रकाश अग्रवाल के नाम तय किए गए। चौथी सीट नॉर्थ वेस्ट की सीट पर पूर्व सांसद द्वारा पार्टी छोड़कर जाने की वजह से यहां पर नए उम्मीदवार को चुना जाना था। इस सीट पर कई दावेदार थे, लेकिन समिति ने दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान के नाम पर मुहर लगा दी। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने जयप्रकाश अग्रवाल के नाम का विरोध किया, लेकिन इसके बाद भी समिति ने उनके नाम को हरी झंडी दे दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *