आप के सातों कैंडिडेट जारी करेंगे अपना-अपना घोषणा-पत्र

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार का यह आखिरी हफ्ता है। आम आदमी पार्टी (आप) का कहना है कि इस हफ्ते वह सातों संसदीय सीटों के लिए अपना अलग-अलग घोषणा-पत्र जारी करेगी। 'आप' प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि पार्टी ने दिल्ली वालो के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। सातों संसदीय सीट से उनका जो भी कैंडिडेट चुनावी मैदान में खड़ा है, वह अपनी-अपनी सीट से जुड़ा घोषणा-पत्र जारी करेगा।

पार्टी प्रवक्ता ने दावा किया कि 'आप' इकलौती ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जिसने समय से और काफी पहले अपना चुनावी घोषणा-पत्र जनता के सामने रख दिया, जिससे आम जनता समझ सके कि उनकी पार्टी लोगों के लिए क्या कर सकती है। साथ ही किस आधार पर वे उनका वोट मांग रहे हैं।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि कैंडिडेट सीट वाइज अपना एजेंडा और विजन जनता के सामने रखें। हर कैंडिडेट अपने इलाके के वोटरों को बताएगा कि वह और उसकी पार्टी क्या चाहती है, जिससे जनता आगे उसे उत्तरदायी ठहरा सके।

इस घोषणा के साथ पार्टी प्रवक्ता ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पूर्ण स्वराज बीजेपी का ही मुद्दा हुआ करता था, जिससे अब उसने यू-टर्न ले लिया है। अब वह इसे जनता के सामने नहीं रखना चाहती, इसीलिए ऐसे किसी विजन के साथ दिल्ली वालो के सामने नहीं आ रही। भारद्वाज ने कांग्रेस, बीएसपी और शिवसेना जैसी पार्टियों पर चुनाव को लेकर उनकी गंभीरता पर सवाल उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *