आतंकवाद पर खोलेंगे पाकिस्तान की पोल, UN के मंच से आज गरजेंगे PM मोदी

न्यूयॉर्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 74वें सत्र को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे भाषण देंगे. प्रधानमंत्री के भाषण के कुछ देर बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का संबोधन होगा. अपने भाषण में इमरान एक बार फिर कश्मीर का रोना रो सकते हैं तो वहीं पीएम मोदी यूएन के मंच से पाकिस्तान को घेरते हुए नजर आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान को इस वैश्विक मंच से चेतावनी भी दे सकते हैं.

2014 में भी दे चुके हैं भाषण

यूएनजीए में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये दूसरा भाषण होगा. इससे पहले साल 2014 में उन्होंने यहां भाषण दिया था. संयुक्त राष्ट्र में भारत मुखर होकर अलग-अलग विषयों पर हमेशा अपना पक्ष रखता आया है. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सितंबर 2016 में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र में पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर कड़ी चेतावनी दी थी. उनके इस भाषण की खूब चर्चा हुई थी. विपक्षी पार्टी के नेताओं ने भी सुषमा स्वराज की प्रशंसा की थी.

हाउडी मोदी के बाद ताबड़तोड़ कार्यक्रम

बता दें कि पीएम मोदी 21 सितंबर से अमेरिका के दौरे पर हैं. वो सबसे पहले ह्यूस्टन पहुंचे थे और हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया था. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी मंच साझा किया था. ह्यूस्टन के बाद पीएम मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे और यहां पर वह ताबड़तोड़ बैठकें कर रहे हैं. अपने दौरे पर पीएम मोदी दो बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात कर चुके हैं.

डोनाल्ड ट्रंप के साथ पीएम मोदी की द्विपक्षीय वार्ता हुई. अमेरिकी राष्ट्रपति ने आतंकवाद और पाकिस्तान के मसले पर कहा कि इससे पीएम मोदी खुद निपट लेंगे. इसी दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताया.

पीएम मोदी अभी तक अमेरिका में लगभग एक दर्जन से अधिक देशों के प्रमुखों से मुलाकात कर चुके हैं, उन्होंने कई बिजनेस लीडर्स से भी मुलाकात की है. बुधवार को पीएम मोदी ने ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम में वैश्विक उद्योगपतियों को संबोधित किया और भारत आकर निवेश करने का न्योता दिया था.

बीजेपी करेगी भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी 28 सितंबर यानी शनिवार को अमेरिका से वापस लौटेंगे. उनके स्वागत के लिए बीजेपी ने भी तैयारी कर ली है. पार्टी पीएम मोदी का भव्य स्वागत करेगी. दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ता एयरपोर्ट के पास भारी संख्या में पहुंचेंगे और पीएम मोदी का जबरदस्त स्वागत करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *