आठवीं की छात्रा गायब, परीक्षा देने गई थी स्कूल, अब तक नहीं लौटी

 
नई दिल्ली 

 देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोधियों और समर्थकों के बीच हुई हिंसा में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है. गुरुवार को अब तक कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. कहीं से भी हिंसा की खबर नहीं आई है. दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि हालात काबू में हैं. इस बीच खजूरी खास इलाके से एक 13 साल की लड़की के गायब होने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि यह लड़की परीक्षा देने स्कूल गई थी, जो अब तक नहीं लौटी है.

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाकों में रविवार को हुई हिंसा में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक इस हिंसा में 35 लोगों की मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक आठवीं क्लास की एक छात्रा खजूरी खास इलाके में सोमवार को परीक्षा देने स्कूल गई थी जो अब तक घर नहीं लौटी है. 13 साल की यह लड़की अपने माता-पिता के साथ सोनिया विहार के बाहरी इलाके में रहती थी. वह सोमवार को परीक्षा देने गई थी लेकिन लौटकर वापस नहीं आई.
 
गायब छात्रा के पिता रेडिमेड वस्त्र के कारोबारी हैं. उन्होंने पीटीआई को बताया, ''वह सोमवार को अपने घर से परीक्षा देने के लिए निकली. मुझे शाम 5.30 बजे उसे वापस स्कूल से लाना था. इस बीच मेरे इलाके में हिंसा भड़क गई और फंस गया. अब तक बच्ची नहीं लौटी है.'' जबकि पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की के गायब होने की एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

'बचकर भागे बच्चों से नहीं हो पा रहा संपर्क'
उधर, विजय पार्क में रहने वाले 70 साल के मोहम्मद सबीर ने बताया, ''मेरा एक घर शिव विहार में मस्जिद के पास है. मेरे दो बच्चे वहां रहते हैं. जबकि दो मेरे साथ रहते हैं. उसी इलाके में हिंसा हुई थी. उसके बाद मेरा उनसे संपर्क नहीं हो पाया है. जब आखिरी बार उनसे बात हुई थी तो उन्होंने बताया था कि घर को चारों ओर से लोगों ने घेर रखा था. हम लोग बचकर भाग रहे हैं, लेकिन उसके बाद उनसे से कोई संपर्क नहीं हो सका कि वे कहां हैं. स्थिति तनावपूर्ण है मैं पुलिस से मदद की गुहार लगा रहा हूं."

हिंसा फैलाने के आरोप में 106 लोग गिरफ्तार
बता दें कि रविवार और सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोधियों और समर्थकों के बीच हिंसा भड़क उठी थी. इसके बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया था. घटना के बाद कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को उसकी नाकामी के लिए फटकार लगाई.
 बाद में बुधवार को हिंसा प्रभावित इलाकों के लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने दौरा किया और लोगों से बातचीत की. दिल्ली हिंसा मामले में अबतक 18 मामले दर्ज हुए हैं जबकि 106 लोगों को हिंसा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *