आज कैबिनेट बैठक में आएंगे एक दर्जन प्रस्ताव

भोपाल
 मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार अब विधायकों को लैपटाप देने जा रही है। इसके लिए कैबिनट बैठक में प्रस्ताव पेश किया जाएगा। जिसको सरकार हरी झंडी दे सकती है। बताया जा रहा है मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में संसदीय कार्य विभाग इस प्रस्ताव को ला सकता है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में करीब एक दर्जन प्रस्तावों को मंजूरी के लिए पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री सचिवालय में आशासकीय व्यक्तियों की पदस्थापना के लिए विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के दो एवं सलाहकार का एक पद सृजित करने तथा मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में सदस्य की नियुक्ति के अनुसमर्थन के प्रस्ताव सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा लाए जा रहे हैं।

वाणिज्यिक कर विभाग आवकारी व्यवस्था के संशोधन का प्रस्ताव ला रहा है। इसमें प्रदेश में बार लाइसेंस के नियमों में बदलाव करने का प्रस्ताव है। कृषि विभाग की ओर से छिंदवाड़ा में हॉर्टिकल्टर कॉलेजों की स्थापना के लिए अनुवर्ती अनुमोदन तथा भारत सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना क्रियान्वयन का प्रस्ताव लाया जा रहा है। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग अंतर्गत सेवानिवृत्त विशेषज्ञ/पीजी चिकित्सकों को संविदा नियुक्ति पर कैबिनेट की मंज़ूरी लेगा।

ये प्रस्ताव भी होंगे पेश

-लोक निमार्ण विभाग द्वारा मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम में अपर प्रबंध संचालक के एक नवीन पद की स्वीकृति

– तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास विभाग उच्च न्यायालय, जबलपुर द्वारा पारित आदेश के पालन में कार्यभारित एवं आकस्मिकता निधि के अंतर्गत नियु्कित कर्मचारियों को क्रमोन्नति वेतनमान दिए जाने के आदेशों का कार्योंत्तर स्वीकृति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *