आज आ सकती है शिक्षक भर्ती की चयन सूची: 69000 शिक्षक भर्ती

 प्रयागराज 
परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती की चयन सूची रविवार रात या सोमवार सुबह जारी होगी। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से 17 मई को जारी टाइमटेबल के अनुसार 31 मई को जिलेवार आवंटन सूची जारी होनी थी लेकिन बाद में मोबाइल नंबर संशोधन के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि दो दिन बढ़ने से थोड़ी देर हो सकती है। एनआईसी की टीम आवेदन करने वाले 1,36,621 अभ्यर्थियों का पहले बैकअप लेगी फिर जिलेवार सूची तैयार की जाएगी।

काउंसिलिंग में सामाजिक दूरी का रखें ध्यान
सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने शिक्षक भर्ती के संबंध में सभी बेसिक शिक्षा अधिकारी, मंडलीय सहायक बेसिक शिक्षा निदेशक और प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान को निर्देश भेजे हैं। सचिव विजय शंकर मिश्र ने कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने एवं सेनिटाइजर आदि के इंतजाम रखने के निर्देश दिए हैं। काउंसिलिंग स्थल पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

काउंसिलिंग में जमा कराए जाएंगे मूल अभिलेख
3 से 6 जून के बीच होने वाली काउंसिलिंग में सभी अभ्यर्थियों के मूल अभिलेख अनिवार्य रूप से जमा करा लिए जाएंगे। नियुक्ति पत्र जारी होने के बाद शैक्षिक एवं अन्य अभिलेखों का सत्यापन और मेडिकल बोर्ड से स्वास्थ परीक्षण प्रथम वेतन जारी होने से पहले कराया जाएगा। चयन की पूरी जिम्मेदारी जनपदीय चयन समिति की होगी। अभ्यर्थियों के अभिलेखों के आधार पर पात्रता की जांच जनपदीय चयन समिति करेगी ताकि निर्धारित तिथियों के बीच नियुक्ति पत्र जारी किया जा सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *