आगामी 72 घंटों में जिले में अच्छी बारिश की संभावना

 

बीते तीन दिनों से जारी बारिश ने किसानों के चेहरे फिर से खुशी दिखाई देने लगी।उनकी सूखती फसलों को जीवनदान मिला वहीं सीजन की औसत बारिश को पूरा होने की संभावना बढ़ा दी है। जिसके चलते जिले के चार विकासखंडों में बारिश एक हजार मिमी से अधिक पहुंच गई है।

वहीं तामिया विकासखंड में जिले की कुल औसत बारिश से 12 इंच व परासिया में एक इंच अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है।आगामी 72 घंटों में जिले में अच्छी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम वैज्ञानिको ने आने वाले दिनों में और भी बारिश का अनुमान लगाया है। जिले में अब तक 909 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। जबकि गत वर्ष इस अवधि तक 1348.2 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई थी। जो पिछले साल से कम है, मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक जिले में आगामी दिनों में अच्छी बारिश का अनुमान है।

छिंदवाड़ा जिले में सबसे ज्यादा बारिश तामिया ब्लॉक में हुई है,यहां 60 मिमी बारिश दर्ज की गई है।जानते है तालिका में कहाँ कितनी बारिश दर्ज की गई जानते है

    छिंदवाड़ा जिले में सबसे ज्यादा बारिश तामिया ब्लॉक में हुई है, यहां 60 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जबकि छिंदवाड़ा में 8, मोहखेड़ में 0, परासिया में 15, अमरवाड़ा में 28, चौरई में 25,हर्रई में 13, सौसर में 5, पांढुर्ना में 8, बिछुआ में 7, जुन्नारदेव में 22, चाँद में 30 और उमरेठ में 0 मिमी बारिश दर्ज हुई है।

मोहखेड़ और उमरेठ यहा दो ब्लाक अभी बारिश के इंतजार में है ।जैसा की 72घंटे जिले में बारिश का अनुमान है।शायद इनका इंतजार भी खत्म हो जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *