आगामी बजट जनता को राहत देने वाला ,नहीं लगाएगी कोई नया कर

भोपाल
मध्य प्रदेश  का आगामी बजट  जनता को राहत देने वाला हो सकता है. वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा है कि सरकार प्रदेश की जनता पर किसी भी तरह का नया टैक्स  नहीं लगाएगी. इस बजट से जनता पर कोई बोझ नहीं डाला जाएगा. बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि आर्थिक चुनौतियों के बीच यह बजट जनता को राहत देने वाला होगा.

 तरुण भनोत ने कहा कि मध्य प्रदेश का 2020-21 का बजट राहत देने वाला होगा.हम विपरित परिस्थितियों में अच्छा बजट लेकर आ रहे हैं. इस बजट से आम जनता को कोई कठिनाई पेश नहीं होगी. बजट इस तरह तैयार किया गया है, जिसमें हर वर्ग, हर व्यक्ति का ख्याल रखा गया है.

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

तरुण भनोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा हमारी जनता केंद्र सरकार की नीतियों से पहले ही परेशान है. ऐसे में सीएम कमलनाथ की कोशिश है कि बजट से जनता की तकलीफों में और इजाफा ना हो. केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों की वजह से हर चीज महंगी हो गई हैं. बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा है. हमारे सामने आर्थिक चुनौतियां हैं. इन कठिनाइयों के बीच भी हम अच्छा बजट जनता को देने वाले हैं.

'बीजेपी सिर्फ सरकार गिराने की राजनीति कर रही है'

भनोत ने बीजेपी से अपील की है कि वो केंद्र सरकार से मांग करे और प्रदेश का रूका हुआ पैसा जल्द दिलाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ सरकार गिराने की राजनीति कर रही है. उनके बड़े नेता यह बताएं और जबाव दें कि वह बार-बार दिल्ली क्यों जा रहे हैं. उन्हें इस राजनीति से दूर रहना चाहिए. यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है.

बीजेपी की जमीन खिसक गईभनोत ने मौजूदा राजनीति पर कहा बीजेपी राज्यसभा चुनाव में जितने चाहे उम्मीदवार उतारे. कांग्रेस को किसी बात का डर नहीं है. हमारा कोई भी विधायक क्रॉस वोटिंग नहीं करेगा. उन्होंने कहा प्रदेश में बीजेपी की ज़मीन खिसक रही है. हमने माफिया पर कार्रवाई की है जिसके चलते सब बौखलाए हुए हैं. बीजेपी सिर्फ सरकार गिराने का षडयंत्र रच रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *