आईएसआई एजेंट के साथ देश में घुस चुके हैं 4 आतंकी, हाई अलर्ट

जयपुर
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एजेंट के साथ चार आतंकियों के भारत में घुस आने की सूचना मिली है। यह जानकारी सामने आते ही राजस्थान और गुजरात बॉर्डर समेत पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया गया है कि ये लोग अफगानिस्तानी पासपोर्ट के जरिए देश में दाखिल हुए हैं।

सिरोही, राजस्‍थान के पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने बताया कि चार लोगों का समूह आईएसआई के एक एजेंट के साथ देश की सीमा में प्रवेश कर चुका है। वे लोग किसी भी समय आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे सकते हैं। इस संबंध में एक पत्र जिले के सभी पुलिस स्‍टेशनों को भेजा जा चुका है।

पत्र मिलते ही पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। पुलिस को भीड़-भाड़ वाले इलाकों, होटल, ढाबा, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों में सघन चेकिंग करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा संदिग्ध वाहनों की आवाजाही पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिसकर्मियों को पूरी तरह से अलर्ट रहने और संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करने को कहा गया है।

9 अगस्‍त को भी जारी हुआ था अलर्ट
इससे पहले 9 अगस्त को इंटेलिजेंस ब्यूरो की खुफिया रिपोर्ट में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट किया गया था। इसमें कहा गया था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की ओर से समर्थित जेहादी आतंकी गुट जम्मू-कश्मीर और उसके बाहर बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

बड़ा हमला करने की कोशिश में पड़ोसी देश
बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के विशेष राज्‍य का दर्जा हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान भारत से नाराज चल रहा है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ से आर्टिकल 370 के कुछ प्रावधानों को हटाए जाने से खफा पाकिस्‍तान लगातार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्‍लंघन कर रहा है। खुफिया सूत्रों का कहना है कि पड़ोसी देश भारत में बड़ा आतंकी हमला करने की कोशिश में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *