अवैध रेत खनन को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का CM नाथ पर साधा निशाना

भोपाल
अवैध रेत खनन को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से पूछा है कि अवैध खनन का पैसा ऊपर किसके पास जाता है? इसकी जानकारी जनता को दें। नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने इसको लेकर सीएम नाथ को चिट्ठी भी लिखी है जिसमें उन्होंने कहा है कि विधानसभा सत्र के दौरान एक प्रश्न के उत्तर में शासन ने यह स्वीकार किया है कि भोपाल, इंदौर जैसे शहरों में भी हजारों डंपरों के माध्यम से अवैध रेत बिक्रीके लिए आ रही है, उन वाहनों पर की गई कार्रवाई जुर्माना या वाहनों को राजसात करना लगभग शून्य है।

शासन एवं प्रशासन ने प्रदेश के 52 जिलों में पिछले 6 महीनों में हुई कार्यवाही में मात्र 3 करोड रुपए की वसूली की है। जिस प्रकार से रेत का अवैध उत्खनन एवं बिक्री हो रही है और प्रदेश की नदियों का सीना छलनी करके बड़ी-बड़ी मशीनों से उत्खनन हो रहा है। कम से कम जुर्माने की राशि 1 हजार गुना अधिक होकर 3 हजार करोड़ रुपए होनी थी। अब तो मंत्री गोविन्द सिंह ने भी इस पर सवाल खड़े किए हैं। इसी तरह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार के मंत्री खुद यह बात कह रहे हैं कि अवैध उत्खनन के गोरखधंधे से आ रहा पैसा ऊपर तक जा रहा है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ को प्रदेश की जनता के सामने यह स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी सरकार में सबसे ऊपर कौन है और अवैध उत्खनन का पैसा किसके पास जा रहा है। उन्होंने कहा कि मंत्री डॉ. गोविंद सिंह का बयान मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार की छत्रछाया में चल रही अवैध उत्खनन की बंदरबांट को उजागर करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *