अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने कहा- कैंपस से बाहर कदम न रखें कश्मीरी स्टूडेंट्स

 
नई दिल्ली 

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने स्टूडेंट्स को आदेश दिया है कि कश्मीरी स्टूडेंट्स कैंपस से बाहर न जाएं. एएमयू के वाइस चांसलर तारिक मंसूर के साथ छात्रों की सुरक्षा के संबंध में एक मीटिंग हुई थी, जिसके बाद एडवाइजरी जारी की गई. इसमें सलाह दी गई है कि कश्मीरी छात्र कैंपस से बाहर कदम न रखें.

विश्वविद्यालय के अधिकारी के अनुसार विभिन्न कोर्स में लगभग 700 छात्रों ने दाखिला लिया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि "स्टूडेंट्स की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. स्टूडेंट्स से कहा गया है कि वे कैंपस छोड़कर बाहर न निकलें और हॉस्टल में ही रहें". कैंपस में उन्हें पूर्ण सुरक्षित माहौल दिया जाएगा. आपको बता दें, यूनिवर्सिटी में कई स्टूडेंट्स ईद मनाने के लिए अपने घर चले गए हैं. यूनिवर्सिटी का नया सत्र 1 अगस्त को शुरू हुआ था.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद कानपुर भी हाई अलर्ट पर है. गृह विभाग ने खुफिया विभाग को कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. साथ ही निर्देश दिए हैं कि यदि किसी तरह की कोई संदिग्ध गतिविधि होती है तो तुरंत आला अधिकारियों को इसकी सूचना दें.

आपको बता दें, अलर्ट के बाद एलआईयू और मिलिट्री इंटेलिजेंस सक्रिय हो गए हैं. कानपुर शहर के अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में रहकर कुल 125 कश्मीरी छात्र पढ़ाई कर रहे हैं. इसमें आईआईटी में 20, पीएसआईटी में 4, महाराणा प्रताप कॉलेज में 88 और एचबीटीयू में 13 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *