अलगाववादी नेताओं को रिहा होने में 18 महीने तक का समय लग सकता है :जितेंद्र सिंह

नई दिल्ली
 जम्मू-कश्मीर  अलगाववादी नेताओं और स्थानीय लोगों की गिरफ्तारी को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री और बीजेपी नेता डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों को 18 महीने के अंदर रिहा कर दिया जाएगा। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए सरकार ने कई अलगाववादी नेता और स्थानीय लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

वहीं केंद्र शासित प्रदेश को राज्य बनाने वाले सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जल्द ही इस ओर भी काम किया जाएगा। इसे करने में 72 साल नहीं लगने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जैसे ही जम्मू-कश्मरी के हालात सामान्य होंगे वहां राज्य की स्थिति बहाल कर दी जाएगी।

जब उनसे जम्मू-कश्मरी में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को नौकरी देने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश की नौकरी को लेकर अपनी नीतियां होती हैं। जम्मू-कश्मीर में भी उन्हीं नीतियों का पालन किया जाएगा। 370 पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इस कदम से साफ हो गया है कि राष्ट्र विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों के लिए देश में कोई जगह नहीं हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जितेंद्र सिंह ने POK को लेकर बड़ बयान दिया था। उन्होंने कहा कि POK भारत का हिस्सा है और जल्द ही भारत में भौगौलिक रूप में शामिल हो जाएगा। यही बातें सोमवार को मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दोहराई। उन्होंने भी कहा कि जल्द ही POK भारत का हिस्सा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *