अयोध्या केस : सोशल मीडिया पर अब भी जूझ रही पुलिस, पिछले 24 घंटे में 22 मुकदमे दर्ज, 16 गिरफ्तार

 लखनऊ 
अयोध्या प्रकरण में सोशल मीडिया पर चल रही हलचल से पुलिस अब भी जूझ रही है। लगातार मॉनीटरिंग करते हुए सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई जारी है। पिछले 24 घंटे में 22 मुकदमे दर्ज कर 16 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई। ऐसे मामलों में अब तक कुल 56 मुकदमे दर्ज कर 93 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। 

डीजीपी मुख्यालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में कुल 2555 सोशल मीडिया पोस्टों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। इसमें रिपोर्ट कर पोस्ट को हटवाने, डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से डिलीट करानने तथा प्रोफाइल हटवाने की आदि कार्रवाई शामिल है। डीजीपी मुख्यालय के सोशल मीडिया सेल ने खुद पहल करके 94 पोस्ट के विरुद्ध कार्रवाई कराई। इस तरह अब तक कुल 10830 सोशल मीडिया पोस्टों के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 1701 पोस्ट के विरुद्ध ट्विटर पर कार्रवाई की गई। फेसबुक पर 777 पोस्ट तथा यू-ट्यूब के 77 वीडियो एवं प्रोफाइल के विरुद्ध कार्रवाई की गई। आईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार का कहना है कि पूरे प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम है। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियों की निगरानी एवं उनके विरुद्ध कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *