अमेठी में आज राहुल का मेगा शो, नामांकन में साथ होंगे प्रियंका-सोनिया

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अमेठी से पर्चा भरेंगे। नामांकन भरने से पहले वह अमेठी में एक रोड शो भी करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी और मां सोनिया गांधी भी रहेंगी। इससे पहले ही राहुल ने केरल के वायनाड लोकसभा सीट से भी नामांकन किया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पहली बार दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। सोनिया और प्रियंका राहुल के नामांकन में शामिल होने के लिए मंगलवार रात ही अमेठी पहुंच चुकी हैं।

बहन प्रियंका के साथ अमेठी में करेंगे रोड शो
राहुल सुबह करीब 9:30 बजे वह विशेष विमान से बहन प्रियंका और मां सोनिया गांधी के साथ अमेठी पहुंचेंगे। राहुल गांधी पर्चा भरने के पहले एक रोड शो करेंगे। जानकारी के अनुसार वह मुंशीगंज-दरपीपुर-के रास्ते होते हुए गौरीगंज नगर जाएंगे। माना जा रहा है कि नामांकन भरने से पहले रोड शो के जरिए समर्थकों को लुभाने की कोशिश की जाएगी। राहुल के रोड शो और नामांकन भरने में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल हो सकते हैं।

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार अपनी संसदीय सीट अमेठी के साथ-साथ केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। दो सीटों पर चुनाव लड़ने पर वह विरोधियों के निशाने पर हैं। एक तरफ बीजेपी उन पर अमेठी से भागने का आरोप लगा रही है तो कांग्रेस इसकी वजह पार्टी को दक्षिण में मजबूत करना बता रही है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब कोई नेता एक से ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ रहे हों। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और इंदिरा गांधी से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी भी दो सीटों से चुनाव लड़ चुके हैं। आगे स्लाइड में देखिए और कौन-कौन से नेता इस लिस्ट में हैं–

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *