अमेठी पहुंचे योगी ने PM मोदी के रैली स्थल का लिया जायजा, कहा- खटकती है ये बात

अमेठी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को दावा किया कि दशकों से उपेक्षा के चलते विकास की दौड़ में कोसों पीछे छूट चुके अमेठी का कायाकल्प किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 3 मार्च को प्रस्तावित दौरे की समीक्षा करने यहां पहुंचे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र होने के बावजूद अमेठी दशकों से उपेक्षा का शिकार रहा है। इसका कारण राजनीतिक इच्छाशक्ति का अभाव है, लेकिन पिछले डेढ़ साल में यहां विकास का पहिया तेजी से घूमा है। जल्द ही अमेठी तीव्र गति से विकास की प्रक्रिया से आगे बढ़ता हुआ दिखाई देगा। योगी ने कहा कि कार्यकर्ताओं एवं सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बल पर हम इस बार इतिहास दोहराते हुए अमेठी जीतेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे खटकता है कि हमने 1998 में अमेठी सीट जीती थी। उसके बाद से हम अमेठी सीट नहीं जीत पाए। हम सब लगन एवं मेहनत से मिलकर अमेठी जीत सकते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है। मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी थे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि मोदी 3 मार्च को दोपहर दो बजे अमेठी पहुंचेंगे। वह अमेठी से जुड़ी तमाम विकास योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। योगी ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि अमेठी के हर गांव में सरकार की योजनाओं का कम से कम एक बोर्ड तत्काल लगाया जाए। आयुष्मान भारत एवं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लोगों की जिंदगी बदल देने वाली योजनाएं हैं। लोगों को इसकी जानकारी होनी चाहिए।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *