अमित शाह ने लगाई अपने मंत्री को फटकार हैदराबाद को आतंकियों का सेफ जोन बताने पर

 नई दिल्ली 
मोदी सरकार के नए कार्यकाल की शुरुआत हो गई है, मंत्रियों ने अपने-अपने मंत्रालयों का चार्ज संभालना शुरू कर दिया है. इन्हीं में से एक गृह राज्य मंत्री बने जी. किशन रेड्डी ने भी शनिवार अपना कार्यभार संभाला. पदभार ग्रहण करने के बाद इंडिया टुडे से बात करते हुए किशन रेड्डी ने कहा कि हैदराबाद आंतकियों के लिए सेफ ज़ोन बन गया है. जब भी एनआईए के छापे पड़ते हैं तो उसका संबंध हैदराबाद से निकलता है और इसके लिए तेलंगाना सरकार कुछ नहीं कर रही है.

गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी के इस बयान के बाद उनके विभाग में वरिष्ठ मंत्री अमित शाह ने उन्हें फटकार लगाई है. सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह ने अपने जूनियर मंत्री को ऐसे बयानों से बचने की सलाह दी है. रेड्डी के इस बयान की हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी आलोचना की है.

रेड्ड ने अपने बयान में कहा कि एनआरसी न केवल असम नहीं बल्कि पूरे देश में लागू होना चाहिए. केवल भारत ही ऐसा देश है जो घुसपैठियों को देश में रहने की अनुमति देता है. ये घुसपैठिए भारतीयों के अधिकारों से टकरा रहे हैं. इसके अलावा रेड्डी ने कहा कि हैदराबाद आंतकियों के लिए सेफ ज़ोन बन गया है. जब भी एनआईए की रेड पड़ती है तो उसका संबंध हैदराबाद से निकलता है और इसके लिए तेलंगाना सरकार कुछ नहीं कर रही है.

श्रीराम के जयकारों पर बयान

इसके अलावा बंगाल के मसले पर रेड्डी ने कहा कि किसी मुख्यमंत्री के लिए ये सही नहीं है कि वो जय श्री राम के नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करे. जय श्री राम के नारे भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में लगेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि यहां तक कि देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी भी हे राम कहा करते थे.

वहीं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी के इस बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है. उन्होंने पूछा कि 5 सालों में ऐसा कितनी बार हुआ है जब एनआईए, आईबी या रॉ ने लिखित में दिया हो कि हैदराबाद आंतकियों के लिए सेफ ज़ोन बन  रहा है. ये बहुत दुर्भाग्य की बात है जब इस तरह की बातें कही जाती हैं.

ओवैसी ने कहा कि पिछले 5 सालों से यहां शांति है, कोई सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए हैं, धार्मिक त्योहार शांति से मनाए जाते हैं. हैदराबाद एक तरक्की करता हुआ शहर हैं. रेड्डी ऐसा बोल रहे हैं, तेलंगाना या हैदराबाद के साथ उनकी क्या दुश्मनी है? क्या उन्हें इसकी तरक्की अच्छी नहीं लग रही है? गृह राज्य मंत्री का ऐसा कहना हैदराबाद के लिए उनकी नफरत को दिखाता है. इस तरह के गैर जिम्मेदाराना बयान किसी मंत्री को पसंद नहीं आते, लेकिन हम उनसे यही उम्मीद करते हैं. वे जहां भी मुसलमानों को देखते हैं, उन्हें वह आतंकवादियों से जोड़ देते हैं. हम इसे ठीक नहीं कर सकते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *