अमित शाह आज से मिशन यूपी पर, लखनऊ-कानपुर से करेंगे कैंपेन का आगाज

 
लखनऊकानपुर   
 
2019 लोकसभा चुनाव में 2014 की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में नतीजे दोहराने के लिए बीजेपी ने पूरी तरह से कमर कस लिया है. बीजेपी ने अपने बूथ मैनेजमेंट के जरिए सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के प्रियंका गांधी वाड्रा कार्ड को मात देने की रणनीति बनाई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को कानपुर-बुदेलखंड और अवध क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों को जीत का मंत्र देंगे. बीजेपी 'अपना बूथ, सबसे मजबूत' का अभियान चला रही है.

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारी का श्रीगणेश करने लिए बीजेपी अध्यक्ष बुधवार को कानपुर और लखनऊ पहुंच रहे हैं. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने कहा, 'अमित शाह पहले कानपुर के निरालानगर मैदान में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के करीब 25 हजार बूथ अध्यक्षों और जिला, क्षेत्र और प्रदेश के पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे.'

कानपुर के बाद अमित शाह अवध क्षेत्र के 13 जिलों के 28 हजार बूथों के अध्यक्षों को लखनऊ में जीत की टिप्स देंगे. शाह लखनऊ के स्मृति उपवन में अवध क्षेत्र के 16 लोकसभा सीटों के बूथ अध्यक्षों को चुनाव के लिए पार्टी के दिए गए कार्यक्रमों व अभियानों से लेकर मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने का लक्ष्य देंगे.

राठौर ने कहा, 'कार्यक्रम के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा, सह चुनाव प्रभारी नरोत्तम मिश्रा, दुष्यंत गौतम और गोवर्धन झड़फिया के अलावा उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और दिनेश शर्मा शामिल होंगे.'

कानपुर-बुंदेलखंड के तहत करीब 12 लोकसभा सीटें आती हैं. इनमें कानपुर, कानपुर देहात, फतेहपुर, इटावा, कन्नौज, झांसी, महौबा, जालौन, हमीरपुर, बांदा और मैनपुरी संसदीय सीटें शामिल हैं. इसमें महज मैनपुरी सीट सपा के पास है और बाकी सभी सीटें बीजेपी के पास हैं.

अवध क्षेत्र में लखनऊ, मोहनलालगंज, उन्नाव, रायबरेली, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, कैसरगंज, हरदोई, सीतापुर,मिश्रिख, लखीमपुर, धौरहरा, फैजाबाद, अम्बेडकरनगर व बाराबंकी की 16 लोकसभा सीटें शामिल हैं. इनमें से महज रायबरेली सीट ही कांग्रेस के पास है बाकी सभी सीटों पर बीजेपी का कब्जा है.        

बीजेपी उत्तर प्रदेश में बूथ मैनेजमेंट पर जोर दे रही है. बीजेपी प्रमुख 2 फरवरी को अमरोहा में पश्चिम यूपी क्षेत्र, 6 फरवरी को एटा में ब्रज क्षेत्र,  8 फरवरी को जौनपुर में काशी क्षेत्र और इसी दिन महाराजगंज में गोरखपुर क्षेत्र में बूथ अध्यक्षों को संबोधित करेंगे. सूबे में करीब 1.75 लाख बूथ कार्यकर्ता हैं. लोकसभा चुनाव तक इन बूथ अध्यक्षों तक शाह के पहुंचने का लक्ष्य है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *