अमित जोगी की जमानत याचिका खारिज, भेजे गए जेल

बिलासपुर
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) के बेटे और जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज (Bail plea dismissed) कर दी है. जानकारी के मुताबिक, व्यवहार न्यायालय (पेंड्रा रोड) ने अमित जोगी की जमानत अर्जी खारिज की है. बताया जा रहा है कि एडीजे कोर्ट गौरेला में अब जोगी अपील करेंगे.

बता दें कि अमित जोगी ने खुद अपने केस की पैरवी की थी. अमित जोगी पर चुनाव के दौरान अपनी नागरिकता (Citizenship) को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है. जमानत खारिज होने के बाद अमित जोगी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. गौरेला के गोरखपुर जेल में जूनियर जोगी को दाखिल किया गया है. अब अगले 14 दिनों तक अमित जोगी जेल (Jail) में ही रहेंगे.

अमित जोगी की गिरफ्तारी के बाद रायपुर में सीएम हाउस, गवर्नर हाउस समेत सिविल लाइन थाने की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही अतिरिक्त बल भी तैनात कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, अमित जोगी की गिरफ्तारी को लेकर जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर सकते हैं. सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में सुरक्षा बल को सीएम हाउस के पास तैनात कर दिया गया है.

अमित जोगी की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी रिचा जोगी ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है.  ऋचा जोगी (Richa Jogi) ने कहा कि राजनीतिक साजिश (Political conspiracy) के तहत अमित जोगी की गिरफ्तारी (Arrest) की गई है. बदले की भावना के तहत उनकी गिरफ्तारी हुई है. ऋचा ने कहा कि प्रदेश में इन दिनों दहशत की राजनीति चल रही है.

मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी को पुलिस ने बिलासपुर के सरकारी निवास मरवाही सदन से गिरफ्तार किया था. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ध्रुव के नेतृत्व में मरवाही सदन में मंगलवार सुबह यह कार्रवाई की गई. पुलिस टीम ने सरकारी आवास में घुसकर अमित जोगी को गिरफ्तार किया था. वहीं, अमित जोगी ने खुद को बेकसूर बताते हुए राजनीतिक कार्रवाई की बात कहते गिरफ्तारी दी थी. गिरफ्तारी के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *