अभिनंदन को पकड़ने वाला पाक कमांडो ढेर

नई दिल्ली
वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में लेने वाले पाकिस्तानी सेना के कमांडो को भारतीय सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। एलओसी पर पाकिस्तानी सेना की ओर से सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें पाक कमांडो की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप में शामिल सूबेदार अहमद खान ने अभिनंदन को हिरासत में लेने के बाद उन्हें प्रताड़ित किया था।

आपको बता दें कि इसी साल फरवरी में पुलवामा अटैक के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद पाक के विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की हिमाकत की, जिन्हें खदेड़ते हुए अभिनंदन अपने विमान से गिरकर पीओके में पहुंच गए थे। इसी दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

घुसपैठ कराने की कोशिश में था अहमद
खबरों के मुताबिक सूबेदार अहमद खान की एलओसी के नकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को फायरिंग के दौरान मौत हो गई। अहमद खान भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश में था, जिस दौरान भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे मार गिराया। दरअसल, जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद से पाकिस्तानी फौज ने सीमा पर अकारण गोलीबारी तेज कर दी है। हालांकि भारतीय जवान पूरी तरह से अलर्ट हैं और नापाक हरकत का माकूल जवाब दिया जा रहा है।

तस्वीरों में अभिनंदन के पीछे दिखा था अहमद
27 फरवरी को जब अभिनंदन के पकड़े जाने की तस्वीरों को पाकिस्तान ने जारी किया था, उसमें दाढ़ीवाले सैनिक खान को भारतीय पायलट के पीछे खड़ा देखा जा सकता है। पाकिस्तान की मीडिया में भी यह तस्वीरें प्रमुखता से प्रकाशित की गई थीं। सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तान के लोगों ने अपनी बहादुरी के तौर पर इसका महिमामंडन किया था। हालांकि अब भारतीय सेना ने हिसाब चुकता कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *