अब थाने में पहुंचने वालों की सुन रहे हैं फरियाद खुद विवाद में फंसकर पुलिस स्टेशन लाए गए बजरंगबली 

 बेगूसराय 
बिहार के बेगूसराय जिले के तेघड़ा थाना परिसर में बजरंगबली की प्रतिमा की पूजा-अर्चना की जा रही है। थाने में फरियाद लेकर आने वाले फरियादी अब पहले बजरंगबली के सामने माथा टेककर अपनी पीड़ा बजरंगबली को सुनाते हैं और इसके बाद ही थानाध्यक्ष से मिलते हैं। फरियाद लेकर पहुंचे लोगों का कहना है कि वे इस आशा में पहले बजरंगबली की शरण में जाकर उनके सामने फरियाद करते हैं कि काम जल्दी बन जाए।

दरअसल गौड़ा-दो पंचायत के वार्ड संख्या सात में एक गैरमजरूआ जमीन पर वार्ड की वार्ड सदस्या द्वारा अवैध रूप से भगवान हनुमान जी की मूर्ति स्थापित की जा रही थी। इसकी सूचना पड़ोसी राम बहादुर शर्मा सहित कई ग्रामीणों ने पुलिस को दे दी। 

थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली गई। घटना के संबंध में स्थानीय एसडीपीओ व एसडीओ आदि को भी जानकारी दी गई। मजिस्ट्रेट बहाल कर तुरंत बजरंगबली की मूर्ति को थाना लाया गया।

वहीं, इस मामले में वार्ड सदस्या दोआ देवी व उनके पति कामो तांती के विरूद्ध सरकारी जमीन अतिक्रमण करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज की गई है। वार्ड सदस्या को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया लेकिन रविवार की रात छोड़ दिया गया। पुलिस के अनुसार इस मामले में जमानती धारा रहने से थाना से ही जमानत दे दी गई। थानाध्यक्ष ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर ही सारी कानूनी प्रक्रिया की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *