अब तक 2098 कोरोना वायरस से संक्रमित शवों का दाह संस्कार किया: एमसीडी

 
नई दिल्ली 

देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर रोज हजारों की संख्या में देश में कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो रही है. वहीं राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. अब एमसीडी ने एक बार फिर कोरोना संक्रमित शवों के दाह संस्कार के आंकड़े जारी किए हैं.
 
दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों के आंकड़े को लेकर दिल्ली सरकार पहले से ही निशाने पर है. अब दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने कोरोना के कारण मरने वालों के चौंकाने वाले आंकड़े जारी किए हैं. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में अब तक दो हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है.
 
दिल्ली नगर निगम के मुताबिक दिल्ली में अब तक 2098 कोरोना वायरस से संक्रमित शवों का दाह संस्कार किया जा चुका है. सबसे ज्यादा मौतें साउथ एमसीडी में दर्ज की गई हैं. साऊथ एमसीडी में 1080 कोरोना वायरस से संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार किया जा चुका है. इसके अलावा नॉर्थ एमसीडी में 976 और ईस्ट एमसीडी में 42 कोरोना संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार किया गया है.
 

कोरोना के कारण दिल्ली में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. साऊथ एमसीडी के चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि दिल्ली में मौतें इतनी ज्यादा हो रही है कि हमारे श्मशानघाट फुल हो गए हैं. इसलिए हमने दो और श्मशानघाट तैयार किए हैं. दिल्ली में दो हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं.

दिल्ली में कितने केस?

हालांकि कोरोना वायरस के कारण राजधानी में हो रही मौत के आंकड़ों को लेकर दिल्ली सरकार और एमसीडी के आंकड़े अलग-अलग हैं. एमसीडी के आंकड़ों में जहां कोरोना के कारण दो हजार लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं दिल्ली सरकार के आंकड़े अभी हजार के पार भी नहीं पहुंचे हैं.

दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण अभी तक 984 लोगों की मौत हुई है. वहीं दिल्ली में अब तक 32810 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. वहीं दिल्ली में अब तक कोरोना के 19581 एक्टिव केस हैं तो 12245 लोगों का इलाज किया जा चुका है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *