अबतक 13 की मौत, 4 क्षेत्रों में कर्फ्यू, CAA पर नहीं थमा राजधानी में बवाल

 
नई दिल्ली 

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के नाम पर दिल्ली की सड़कों पर शुरू हुआ बवाल अभी तक थमा नहीं है. पिछले तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा (Delhi Violence) हुई है, जिसमें अभी तक 13 लोगों की जान चली गई है. सोमवार और मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर-चांदबाग इलाके में हालात इतने बेकाबू हुए कि दिल्ली पुलिस को मार्च निकालना पड़ा. पुलिस ने इस बवाल के बीच जाफराबाद में जारी CAA विरोधी धरना स्थल को खाली करवा दिया है. दिल्ली में हुई हिंसा के मसले पर आधी रात को हाई कोर्ट में सुनवाई भी हुई.

दिल्ली से जुड़े बड़े अपडेट:
जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार रात को दिल्ली पुलिस ने खाली करवा दिया था. बुधवार सुबह जाफराबाद मेट्रो स्टेशन का नज़ारा कुछ ऐसा है.

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से अपील की है कि सरकार शहीद पुलिसकर्मी को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दे.

 दिल्ली में सभी मेट्रो स्टेशन खुल गए हैं. मंगलवार को एहतियात के तौर पर कई मेट्रो स्टेशन बंद किए गए थे, लेकिन बुधवार सुबह सभी स्टेशन खुले हुए हैं.

दिल्ली पुलिस सतर्क, चार क्षेत्रों में कर्फ्यू
पिछले दो दिनों में उत्तर पूर्व दिल्ली के कई क्षेत्रों से पत्थरबाजी, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आईं. अब एहतियात के तौर पर दिल्ली में जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर और चांदबाग इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और लोगों को बेवजह बाहर ना निकलने की हिदायत दी जा रही है.

दिल्ली के इन इलाकों में कर्फ्यू-

•    जाफराबाद

•    मौजपुर

•    बाबरपुर

•    चांदबाग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *