अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी के लिए PAK कप्तान सरफराज ने मांगी माफी

डरबन

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एंडिल फेहलुकवायो से माफी मांग ली है. उन्होंने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर लिखा है कि उनका इरादा किसी को दुख पहुंचाने का नहीं था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान स्टंप माइक ने 31 साल के पाकिस्तानी कप्तान को दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के लिए टिप्पणी करते हुए पकड़ा है, जिसे 'नस्ली' माना गया.

सरफराज ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं कल (22 जनवरी) साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में दुर्भाग्यवश स्टंप माइक में कैद हुए अपने हताशा की अभिव्यक्ति वाले शब्दों के लिए उन सभी से माफी मांगता हूं, जिन्हें इससे दुख पहुंचा है'. इसके अलावा उन्होंने लिखा, 'मेरा इरादा किसी को दुख पहुंचाने का नहीं था. मैं तो यह भी नहीं चाहता था कि विपक्षी टीम और क्रिकेट प्रशंसक मेरी बातें सुनें और समझें. मैंने दुनियाभर के साथी क्रिकेटर्स की सराहना की है और मैदान के अंदर और बाहर उनका सम्मान करता रहूंगा.'

दरअसल, सरफराज ने एंडिल फेलुकवायो के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी पारी के 37वें ओवर में यह टिप्पणी की थी. फेलुकवायो ने शाहीन अाफरीदी की गेंद पर एक रन लिया. वह तब 50 रन पर खेल रहे थे. बल्लेबाज जब रन लेने के लिए नॉनस्ट्राइकर छोर पर जा रहा था तब स्टंप माइक ने सरफराज को उर्दू में कुछ टिप्पणी करते हुए पकड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *