अफगानिस्तान के लिए नहीं खेल पाएंगे शहजाद, बोर्ड ने किया सस्पेंड

काबुल

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का अनुबंध अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया है. शहजाद के खिलाफ यह कार्रवाई अफगानिस्तान बोर्ड की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण की गई है. शहजाद ने देश से बाहर जाने से पहले क्रिकेट बोर्ड से इजाजत नहीं ली. बोर्ड की नीतियों के अनुसार, देश से बाहर जाने के लिए किसी भी खिलाड़ी को एसीबी की अनुमति लेनी पड़ती है. शहजाद ने बोर्ड की नीति का बार-बार उल्लंघन किया.

ऐसा पहली बार नहीं, जब शहजाद ने बोर्ड की नीति के खिलाफ काम किया है. 2018 में उन्होंने पेशावर टूर्नामेंट में खेलने के लिए बोर्ड की आचार संहिता का उल्लंघन किया था. अफगान बोर्ड ने कहा कि मोहम्मद शहजाद ने पहले भी एसीबी आचार संहिता का उल्लंघन किया है. हाल ही में उन्हें एसीबी अनुशासन समिति द्वारा आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 के दौरान अनुशासनात्मक मामले के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. मोहम्मद शहजाद ने 20 और 25 जुलाई को अनुशासन समिति की बैठकों में भाग नहीं लिया.

बोर्ड ने कहा कि मोहम्मद शहजाद द्वारा उल्लंघनों का आकलन करने के लिए जल्द ही अनुशासन समिति की बैठक होगी. शहजाद विश्व कप में अफगानिस्तान के पहले दो मैचों में खेले थे, लेकिन घुटने की चोट के बाद उन्हें टीम से हटा दिया गया था. तब अफगान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि वो टूर्नामेंट में आगे नहीं खेलेंगे.

मोहम्मद शहजाद ने काबुल लौटने के बाद स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्हें गलत तरीके से अनफिट घोषित कर दिया गया. अगर वो मुझे खिलाना नहीं चाहते हैं, तो मैं क्रिकेट छोड़ दूंगा. शहजाद ने अफगानिस्तान के लिए 84 वनडे, 65 टी-20 इंटरनेशनल के अलावा 2 टेस्ट मैच भी खेले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *