अनलॉक-2 में भी समस्त स्कूल-कॉलेज और शैक्षिक प्रशिक्षण कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे, मेरठ में रात को कर्फ्यू 

लखनऊ 
देशभर में आज यानी 1 जुलाई से अनलॉक-2 की शुरुआत हो गई है. उत्तर प्रदेश में भी अनलॉक-2 के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है और आज से गाइडलाइन के अनुसार चीजें खुलना भी शुरू हो जाएंगी. यूपी में अनलॉक-2 के दिशानिर्देश 31 जुलाई 2020 तक प्रभावी रहेंगे. अनलॉक-2 में भी समस्त स्कूल-कॉलेज और शैक्षिक प्रशिक्षण कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राएं, मेट्रो रेल सेवाएं, समस्त सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, सभागार असेंबली, हॉल बंद रहेंगे. सभी सामाजिक राजनीतिक, खेल, मनोरंजन और शैक्षिक कार्यक्रम बंद रहेंगे.

मेरठ में रात को रहेगा कर्फ्यू
मेरठ मंडल को छोड़कर समस्त प्रदेश में रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक किसी भी व्यक्ति और वाहन आदि का आवागमन बाधित रहेगा और केवल आवश्यक गतिविधियों को ही छूट मिलेगी. मेरठ मंडल में रात्रिकालीन कर्फ्यू 8:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक रहेगा.

गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद जनपद जो एनसीआर क्षेत्र में है इसके लिए जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के जनपद के अधिकारियों से विचार-विमर्श कर अलग से स्थानीय स्तर पर आवागमन पर प्रतिबंध लग सकता है. 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति या फिर अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोग, गर्भवती महिलाएं और 10 वर्ष की आयु के नीचे के बच्चे घर के अंदर ही रहेंगे जब तक कि बहुत जरूरी ना हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *