अनलॉक की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराएं DM : CM योगी

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 8 जून से धार्मिक स्थलों, कार्यालयों, मॉल, होटल तथा रेस्टोरेंट आदि खोले जाने हैं। सभी डीएम व एसपी इससे जुड़ी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाएं। प्रदेश में बड़ी संख्या में लोगों के वापस आने से उत्पन्न विवादों के प्रति भी सतर्कता बरती जाए। ऐसे विवादों का समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि अव्यवस्था और अराजकता फैलाने वाली घटनाओं पर सख्ती से नियंत्रण किया जाए। न्यायालयों में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बंदियों की पेशी की व्यवस्था की जाए।

मुख्यमंत्री ने शनिवार रात जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक तथा मेडिकल काॅलेजों के प्राचार्यों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर यह निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि 8 जून से ही न्यायालयों में भी कार्यवाहियां प्रारम्भ होंगी। सीएम योगी ने कहा कि इनके सेवायोजन एवं रोजगार के सम्बन्ध में आयोग का गठन किया जा चुका है। जनपद स्तर पर भी इस सम्बन्ध में तैयारी प्रारम्भ की जाए। 15 जून से प्रतिदिन हर जनपद में 1 से 1.5 लाख रोजगार सृजन की कार्यवाही की जाए। जिलाधिकारी एवं नोडल अधिकारी संक्रमण से होने वाली प्रत्येक मृत्यु की समीक्षा करें।

उन्होंने कहा कि जनपदों में भेजे गए नोडल अधिकारी तथा स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी प्रतिदिन अपनी रिपोर्ट से शासन को अवगत कराएं। जिस निराश्रित व्यक्ति के पास राशन न हो, उसे खाद्यान्न के लिए ग्राम प्रधान निधि से 01 हजार रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए। शादी-विवाह में निर्धारित संख्या से अधिक लोग उपस्थित न होंभ्रामक सूचनाओं व अफवाहों पर नियंत्रण रखा जाए। अपर मुख्य सचिव गृह  अवनीश कुमार अवस्थी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कहा कि 08 जून से लागू होने वाली नयी गाइडलाइंस जनपदों में भेज दी गई हैं। सोशल डिस्टेन्सिंग हर हाल में रखते हुए नयी गतिविधियां संचालित होंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *